लाइव टीवी

तबरेज मॉब लिंचिंग : IIM बैंगलोर के छात्रों और शिक्षकों ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, दोबारा जांच की मांग की

News18Hindi
Updated: September 17, 2019, 12:50 PM IST
तबरेज मॉब लिंचिंग : IIM बैंगलोर के छात्रों और शिक्षकों ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, दोबारा जांच की मांग की
पुलिस ने चार्जशीट में ये बताया गया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक तबरेज अंसारी की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई.

तबरेज मॉब लिंचिंग केस (Tabrez Ansari Lynching Case) की चार्जशीट में सभी 11 आरोपियों से धारा 302 को हटाकर धारा 304 लगाई गई. पुलिस ने चार्जशीट में ये बताया गया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक तबरेज अंसारी की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई. ऐसे में हत्या का मामला नहीं बनता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2019, 12:50 PM IST
  • Share this:
(इरम आगा)

बेंगलुरु: आईआईएम बैंगलोर ( Indian Institute of Management, Bangalore) के कुछ छात्रों और शिक्षकों ने तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग केस (Tabrez Ansari Lynching Case) में दोबारा जांच की मांग की है. इन सबने इसको लेकर पीएम मोदी को एक चिट्ठी लिखी है. बता दें कि पिछले हफ्ते इस केस की चार्जशीट में सभी 11 आरोपियों से धारा 302 को हटाकर धारा 304 लगाई गई. पुलिस ने चार्जशीट में ये बताया गया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक तबरेज अंसारी की मौत कार्डियक अरेस्ट (दिल का दौरा) से हुई. ऐसे में हत्या का मामला नहीं बनता है.

पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में 16 फैकल्टी मेंबर, 85 स्टूडेंट और नॉन टीचिंग स्टाफ के हस्ताक्षर हैं. इन्होंने लिखा है, ''तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग केस को लेकर झारखंड पुलिस ने जिस तरह से जांच की है उससे हम सब हैरान हैं. हम चाहते हैं कि आप इस केस में राज्य सरकार को फिर से जांच का आदेश दें. किसी नागरिक की जान बचाना राज्य का संवैधानिक अधिकार है.''

क्या है पूरा मामला?

ये घटना इस साल 17 जून की है. रात को तबरेज अंसारी जमशेदपुर में अपनी बुआ के घर से सरायकेला स्थित अपने गांव कदमडीहा लौट रहा था. इसी दौरान रास्ते में ग्रामीणों ने मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में उसे पकड़ लिया और बांधकर रात भर पीटा. इस दौरान कथित तौर पर उससे 'जय श्री राम' और 'जय हनुमान' के नारे भी लगवाए गए. ग्रामीणों ने दूसरे दिन सुबह उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने पहले उसका इलाज कराया फिर शाम को जेल भेज दिया. चार दिन बाद 22 जून की सुबह दोबारा तबरेज अंसारी को जेल से गंभीर हालत में सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:

कभी 20 करोड़ की फिरौती मामले में हुई थी गिरफ्तार, अब फिर ज्वाइन किया Paytm
Loading...

Howdy Modi: अमेरिका में पीएम मोदी और ट्रंप की जुगलबंदी के मायने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 12:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...