Jharkhand News: उत्कल, पुरुषोत्तम और नीलांचल एक्सप्रेस को लेकर बड़ी खबर आई सामने, जानें ताजा अपडेट

ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन ने रथ यात्रा को लेकर यह प्लान बनाया है. (सांकेतिक फोटो)

ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन (East Coast Railway Zone) ने रथ यात्रा को लेकर यह प्लान बनाया है, ताकि पुरी स्टेशन पर यात्रियों का बोझ कम हो सके. रेलवे के इस आदेश के बाद झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा से पुरी जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

  • Share this:
    जमशेदपुर. टाटानगर (Tatanagar) से चलने वाली उत्कल, पुरुषोत्तम और नीलांचल एक्सप्रेस (Utkal, Purushottam And Nilanchal Express) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि ये तीनों ट्रेनें अब एक महीने तक पुरी नहीं जाएंगी. इनके मार्ग में बदलाव किया गया है. रेलवे के मुताबिक, रथ यात्रा को लेकर यह आदेश जारी किया गया है. ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन ने यह आदेश जारी किया है. इसमें तीनों ट्रेनें के पुरी के बजाए खुर्दा रोड स्टेशन (Khurda Road Station) से रोज अप-डाउन करने का पत्र टाटानगर और चक्रधपुर रेलवे मंडल में आया है. यह आदेश 24 जून से 22 जुलाई तक प्रभावी रहेगा.

    जानकारी के मुताबिक, ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन ने रथ यात्रा को लेकर यह प्लान बनाया है, ताकि पुरी स्टेशन पर यात्रियों का बोझ कम हो. रेलवे के इस आदेश के बाद झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा से पुरी जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. दरअसल, खुर्दा रोड पुरी स्टेशन से 19 किलमीटर पहले है. ऐसे में खुर्दा रोड उतरने के बाद यात्रियों को बस या अन्य गाड़ी से पुरी तक आना पड़ेगा. ऐसे में उन्हें परेशानी होगी और पैसे भी ज्यादा खर्ज होंगे.

    दूसरी तरफ, दक्षिण-पूर्व रेलवे जोन ने ढाई दर्जन ट्रेनों का फेरा बढ़ाया है. इससे टाटा-दानापुर सुपर एक्सप्रेस 30 सितंबर तक, टाटा-छपरा थावे एक्सप्रेस 29 सितंबर तक और टाटा-मुंबई ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस सहति कई ट्रेने टाटनगर से होकर चलेंगी. रांची और हटिया स्टेशन से कई ट्रेनों के परिचान अवधि में विस्तार किया गया है. ट्रेनों के परिचालन में विस्तार का पत्र टाटानगर स्टेशन और चक्रधरपुर मंडल में आया है. जानकारी के मुताबिक, जिन ट्रनों का फेरा बढ़ा है उन ट्रनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ रही है. दरअसल, कोरोना वायरस शुरू होने पर रेलवे ने 30 जून तक ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस को चलाने का आदेश दिया था. ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस टाटनगर से सप्ताह में चार दिन हावड़ा व मुम्बई के बीच अप-डाउन करती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.