जमशेदपुर और सरायकेला की विद्युत व्यवस्था टाटा जुस्को संभालेगी, 24 घंटा मिलेगी बिजली : रघुवरदास

सीएम ने अपने विधानसभ क्षेत्र की पचास करोड़ की लागत की 87 योजनाओं और पूरे जिले की 130 करोड़ की लागत की 236 योजनाओं का ऑनलाइन-डिजीटल शिलान्यास व उद्घाटन किए.

Anni Amrita | News18 Jharkhand
Updated: February 12, 2019, 11:36 PM IST
जमशेदपुर और सरायकेला की विद्युत व्यवस्था टाटा जुस्को संभालेगी, 24 घंटा मिलेगी बिजली : रघुवरदास
सिदगोड़ा में विद्युत सब स्टेशन के उद्घाटन के अवसर पर सीएम रघुवर दास
Anni Amrita | News18 Jharkhand
Updated: February 12, 2019, 11:36 PM IST
एक से डेढ़ साल के भीतर जमशेदपुर और सरायकेला की बिजली व्यवस्था टाटा जुस्को के माध्यम से संभालेगी. इस तरह एक शहर औऱ दो व्यवस्था की बजाए दोनों जिलों के गांव गांव तक 24 घंटे टाटा की बिजली मिलेगी. इतना ही नहीं जमशेदपुर की सभी बस्तियों में टाटा की बिजली और पानी की व्यवस्था हो जाएगी. ये महत्वपूर्ण घोषणा मंगलवार को सीएम रघुवर दास ने जमशेदपुर के सिदगोड़ा में विद्युत सब स्टेशन के उद्घाटन के दौरान की.

इस दौरान सीएम ने अपने विधानसभ क्षेत्र की पचास करोड़ की लागत की 87 योजनाओं और पूरे जिले की 130 करोड़ की लागत की 236 योजनाओं का ऑनलाइन-डिजीटल शिलान्यास व उद्घाटन किए. सीएम रघुवर दास ने जमशेदपुर में ऐलान किया कि न सिर्फ जमशेदपुर बल्कि सरायकेला में भी टाटा की बिजली लोगों को मिलेगी. इस प्रकार दोनों जिलों के गांव-गांव तक टाटा की निर्बाध बिजली 24 घंटे उपलब्ध रहेगी. राज्य सरकार अपने बिजली संबंधी इंफ्रास्ट्रक्चर टाटा को सौंपेगी जिसका जुस्को के माध्यम से टाटा रखरखाव करेगी.

सीएम ने कहा कि इस संबंध में प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि आने वाले दिनों मे न सिर्फ बिजली बल्कि जमशेदपुर की सभी बस्तियों को टाटा का पानी भी मिलेगा. उसके लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. फिलहाल सीएम ने अपने विधानसभी क्षेत्र की कुछ बस्तियों में जुस्को के पाइपलाइन से जलापूर्ति योजना का आज शिलान्यास किया.





यह भी पढ़ें - पिता को जिस कांग्रेस ने किया प्रताड़ित, बेटा सत्ता के लिए उससे कर रहा गठबंधन: रघुवर दास

यह भी पढ़ें - झारखंड में 70 हजार पुलिसकर्मियों का आंदोलन शुरू, काला बिल्ला लगाकर कर रहे काम
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर