• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • जमशेदपुर और सरायकेला की विद्युत व्यवस्था टाटा जुस्को संभालेगी, 24 घंटा मिलेगी बिजली : रघुवरदास

जमशेदपुर और सरायकेला की विद्युत व्यवस्था टाटा जुस्को संभालेगी, 24 घंटा मिलेगी बिजली : रघुवरदास

सिदगोड़ा में विद्युत सब स्टेशन के उद्घाटन के अवसर पर सीएम रघुवर दास

सिदगोड़ा में विद्युत सब स्टेशन के उद्घाटन के अवसर पर सीएम रघुवर दास

सीएम ने अपने विधानसभ क्षेत्र की पचास करोड़ की लागत की 87 योजनाओं और पूरे जिले की 130 करोड़ की लागत की 236 योजनाओं का ऑनलाइन-डिजीटल शिलान्यास व उद्घाटन किए.

  • Share this:
एक से डेढ़ साल के भीतर जमशेदपुर और सरायकेला की बिजली व्यवस्था टाटा जुस्को के माध्यम से संभालेगी. इस तरह एक शहर औऱ दो व्यवस्था की बजाए दोनों जिलों के गांव गांव तक 24 घंटे टाटा की बिजली मिलेगी. इतना ही नहीं जमशेदपुर की सभी बस्तियों में टाटा की बिजली और पानी की व्यवस्था हो जाएगी. ये महत्वपूर्ण घोषणा मंगलवार को सीएम रघुवर दास ने जमशेदपुर के सिदगोड़ा में विद्युत सब स्टेशन के उद्घाटन के दौरान की.

इस दौरान सीएम ने अपने विधानसभ क्षेत्र की पचास करोड़ की लागत की 87 योजनाओं और पूरे जिले की 130 करोड़ की लागत की 236 योजनाओं का ऑनलाइन-डिजीटल शिलान्यास व उद्घाटन किए. सीएम रघुवर दास ने जमशेदपुर में ऐलान किया कि न सिर्फ जमशेदपुर बल्कि सरायकेला में भी टाटा की बिजली लोगों को मिलेगी. इस प्रकार दोनों जिलों के गांव-गांव तक टाटा की निर्बाध बिजली 24 घंटे उपलब्ध रहेगी. राज्य सरकार अपने बिजली संबंधी इंफ्रास्ट्रक्चर टाटा को सौंपेगी जिसका जुस्को के माध्यम से टाटा रखरखाव करेगी.

सीएम ने कहा कि इस संबंध में प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि आने वाले दिनों मे न सिर्फ बिजली बल्कि जमशेदपुर की सभी बस्तियों को टाटा का पानी भी मिलेगा. उसके लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. फिलहाल सीएम ने अपने विधानसभी क्षेत्र की कुछ बस्तियों में जुस्को के पाइपलाइन से जलापूर्ति योजना का आज शिलान्यास किया.



यह भी पढ़ें - पिता को जिस कांग्रेस ने किया प्रताड़ित, बेटा सत्ता के लिए उससे कर रहा गठबंधन: रघुवर दास

यह भी पढ़ें - झारखंड में 70 हजार पुलिसकर्मियों का आंदोलन शुरू, काला बिल्ला लगाकर कर रहे काम

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज