जमशेदपुर: एसएसपी के आदेश की अनदेखी, ATM की सुरक्षा राम भरोसे
Jamshedpur News in Hindi

शहर में तीन दिनों के भीतर 2 एटीएम और एक बैंको को चोरों ने निशाना बनाने की कोशिश की. बावजूद इसके शहर के कई बैंको के बाहर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती नहीं की जा रही है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
झारखंड के लौहनगरी जमशेदपुर में बैंक और एटीएम की सुरक्षा भगवान भरोसे है. शहर के ज्यादातर एटीएम में गार्ड की व्यवस्था नहीं की गई है. जिला प्रशासन के आग्रह के बाद भी बैंक प्रबंधन एटीएम की सुरक्षा के लिए उदासीन नजर आ रहा है. शहर में तीन दिनों के भीतर 2 एटीएम और एक बैंको को चोरों ने निशाना बनाने की कोशिश की. बावजूद इसके शहर के कई बैंको के बाहर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती नहीं की जा रही है.

बैंक प्रबंधन के इस लचर रवैये से अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. ग्राहको को बैंक के अन्दर से टारगेट कर, बाहर आने पर लूट और छिनैती जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जाता है.

वहीं शहर के एसएसपी अनूप बिरथरे ने बैंक के अधिकारियों से साफ तौर पर कहा कि सुरक्षा को लेकर एटीएम में गार्ड की की व्यवस्था करें. उन्होंने यह कहा कि लोग अपनी सुरक्षा के लिए एटीएम पिन कोड या ओटीपी किसी को नहीं दें. फिलहाल जिला प्रशासन ने शहर के तमात एटीएम और बैंको मे जागरूक करने के लिए और हेल्पलाइन नंबर नोटिस बोर्ड में लगाया गया है.



तीन दिनो के भीतर वारदात



19 नवंबर को सीतारामडेरा थाना क्षेत्र के भालूबासा मे स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में एटिएम काट कर चोरी का प्रयास प्रयास किया गया. इस मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं.

दूसरी घटना 20 नवंबर को उलीडीह थाना क्षेत्र के डिमना रोड़ पर हुई. यहां सेंट्रल बैंक का ताला काट कर चोरी करने का प्रयास किया गया. इस दौरान आरोपियों ने सीसीटीवी कैमरा, कंप्यूटर और लॉकर तोड़ने का प्रयास किया.

तीसरी घटना 21 नवंबर को इंडसइंड बैंक की है जहां एटीएम से चोरी का प्रयास किया गया.

बता दें कि साकची थाना क्षेत्र में 14 नंवबर को SBI बैंक का ताला तोड़कर लगभग 8 लाख रुपए कि चोरी कि गई थी. इस मामले में भी पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं.

( अभिषेक कुमार तिवारी की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें- रेल व सेल में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, पुलिस ने तीन जालसाजों को दबोचा

यह भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी बनेंगी दुल्हन, 10 दिसम्बर को अतानु दास से सगाई
First published: December 7, 2018, 11:39 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading