जमशेदपुर के लेखक अंशुमन भगत को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स का मिला खिताब

पूर्व सीएम रघुवर दास के साथ लेखक अंशुमन भगत

Jamshedpur News: देश में पिछले एक साल से कोरोना महामारी ने अपना कहर मचा रखा है. इस दौरान लेखक अंशुमन भगत ने अपने विचारों को पुस्तक के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया ताकि लोगों का मनोबल बना रहे.

  • Share this:
रिपोर्ट- अभिनव कुमार

जमशेदपुर. लौहनगरी जमशेदपुर के युवा लेखक अंशुमन भगत को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (India Book of Records) के खिताब से नवाजा गया है. एक और बड़ी उपलब्धी के साथ लेखक अंशुमन ने न केवल जमशेदपुर का बल्कि पूरे झारखंड का नाम भी रौशन किया. अंशुमन भगत जो आज के मौजूदा हालात में युवाओं के लिए प्रेरणा बनते जा रहे हैं, उन्हें कुछ ही दिनों पहले ओएमजी बुक ऑफ रिकॉर्ड का खिताब भी मिला था. लगातार दूसरी बार एक और खिताब अपने नाम कर उन्होंने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है.

देश में पिछले एक साल से भी अधिक समय से कोरोना महामारी ने अपना कहर मचा रखा है. इसी बीच युवा लेखक ने अपने विचारों को पुस्तक के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया ताकि लोगों का मनोबल बना रहे और युवा अपने कार्य क्षेत्र में अपना ध्यान केंद्रित कर सके.

लार्जेस्ट कलेक्शन ऑफ थॉट्स रिटेन इन ए बुक का रिकॉर्ड अंशुमन भगत ने बनाया है. 'योर ओन थॉट्: ए लॉट ऑफ थॉट्स' शीर्षक वाली पुस्तक, अंग्रेजी और हिंदी में लिखे गए कोट्स, प्रेरणात्मक विचारों का एक संग्रह है, जो पाठक को सकारात्मक सोच विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करती है. पुस्तक का पहला संस्करण 2018 में इनविंसिबल प्रकाशकों द्वारा प्रकाशित किया गया था, जैसा कि 28 मई, 2021 को इसकी पुष्टि इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' के संपादकीय बोर्ड द्वारा किए गए सत्यापन के अनुसार, केवल सर्वश्रेष्ठ को चुना गया है और यह झारखंड के जमशेदपुर शहर के युवा लेखक अंशुमन भगत के पुस्तक को मिली है.

अंशुमन को मिली यह रिकॉर्ड इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स पब्लिकेशन में शामिल होगा, जिसमें प्रत्येक उपलब्धि हासिल करने वाले के लिए शीर्षक अनन्य रहेगा. साक्ष्य और बुक रिकॉर्ड डेटाबेस के सावधानीपूर्वक सत्यापन के साथ एक व्यापक जांच के बाद विसंगतियों के लिए कोई गुंजाइश नहीं होने के बाद शीर्षक और सहायक मामले को रिकॉर्ड लेखन प्रारूप के अनुसार तैयार किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.