लाइव टीवी

जमशेदपुर के राहुल तिवारी जेईई परीक्षा में बने स्टेट टॉपर, मिला 22वां रैंक
Jamshedpur News in Hindi

Ranjit Kumar Ojha | News18 Jharkhand
Updated: May 1, 2018, 8:47 AM IST
जमशेदपुर के राहुल तिवारी जेईई परीक्षा में बने स्टेट टॉपर, मिला 22वां रैंक
जेईई मेन नतीजे घोषित, जमशेदपुर के राहुल स्टेट टॉपर, मिला 22वां रैंक

दरअसल, पिछले छह सालों में इस बार का कट ऑफ सबसे कम रहा.सामान्य वर्ग में 74 अंक रहा. पिछले साल 81 था. इसी तरह ओबीसी में कट ऑफ 45 अंक (पिछले साल 49 था) रहा. एससी में 29 (पिछले साल 27 था) रहा.

  • Share this:
सीबीएसई की ओर से आयोजित जेईई मेन 2018 के सोमवार को घोषित नतीजों में जेपीएस जमशेदपुर के छात्र राहुल तिवारी ने देश भर में 22वां स्थान लाकर स्टेट टॉपर बनने का गौरव हासिल किया है. मूल रूप से धनबाद के तोपचांची प्रखंड के रोआम के रहने वाले राहुल के पिता श्याम देव तिवारी टाटा स्टील में जेई के पद पर कार्यरत हैं.

गौरतलब है जेईई परीक्षा में इस बार झारखंड के 30 हजार बच्चे शामिल हुए थे, लेकिन करीब तीन हजार छात्र ही सफल हो पाए. दरअसल, पिछले छह सालों में इस बार का कट ऑफ सबसे कम रहा.सामान्य वर्ग में 74 अंक रहा. पिछले साल 81 था. इसी तरह ओबीसी में कट ऑफ 45 अंक (पिछले साल 49 था) रहा. एससी में 29 (पिछले साल 27 था) रहा.

वहीं, बोकारो डीपीएस के छात्र आर्यन को 47वां रैंक मिला है. अब तक की सूचना के अनुसार आर्यन राज्य में दूसरे स्थान पर हैं. राज्य में तीसरे और चौथे स्थान पर भी जमशेदपुर के छात्रों का कब्जा रहा. जमशेदपुर के शुभमकर को 72वां और आयुष अग्रवाल को 95वां रैंक मिला है.

पांचवें स्थान पर रांची डीपीएस के प्रतीक परवार रहे. प्रतीक को 96वां रैंक मिला है. अब तक की सूचना के अनुसार, प्रतीक रांची टॉपर बने हैं. रांची और जमशेदपुर से करीब एक-एक हजार छात्रों को सफलता मिली है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 1, 2018, 8:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर