लाइव टीवी

Jharkhand Assembly Election (2nd Phase): CM रघुवर दास ने किया मतदान, बोले- राज्य की जनता मजबूर नहीं, मजबूत सरकार बनाएगी

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: December 7, 2019, 10:37 AM IST
Jharkhand Assembly Election (2nd Phase): CM रघुवर दास ने किया मतदान, बोले- राज्य की जनता मजबूर नहीं, मजबूत सरकार बनाएगी
सीएम रघुवर दास ने जमशेदपुर के भालूवासा में परिवार के साथ मतदान किया

मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने जमशेदपुर के भालूबासा मध्य विद्यालय में बने आदर्श मतदान केंद्र पूरे परिवार के साथ मतदान किया

  • Share this:
जमशेदपुर. मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने जमशेदपुर के भालूबासा मध्य विद्यालय में बने आदर्श मतदान केंद्र में पूरे परिवार के साथ मतदान (Voting) किया. सीएम लोगों के साथ कतार में शामिल हुए और अपनी बारी आने पर मतदान किया. उनके साथ उनकी पत्नी और बेटे ने भी मतदान किया.

वोटिंग के बाद सीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग घरों से निकलकर वोट करें. उन्होंने कहा कि जमशेदपुर की जनता से लगातार प्यार मिलता रहा है. यह मजदूरों का शहर है. हमें इनका भी सहयोग मिलता रहा है. उन्होंने कहा कि मेरी सरकार दोबारा बनेगी, तो गांव-गरीब की फिर से सेवा करेंगे.

सीएम ने कहा कि पांच साल में डबल इंजन की सरकार ने जिस तरह से राज्य का विकास किया है, राज्य की जनता उसे दोबारा आशीर्वाद देगी. राज्य की जनता मजबूर नहीं, मजबूत सरकार बनाने के लिए तैयार है. हमने पूरी ईमानदारी से बिना छुट्टी लिये काम किया, जनता हमें उसका आशीर्वाद देगी. हालांकि सरयू राय की सवाल को वो टाल गये.

जमशेदपुर पूर्वी सीट से ये छठी बार जब मुख्यमंत्री रघुवर दास चुनावी मैदान में हैं. सीएम यहां से 1995 से चुनाव जीतते रहे हैं. पांच बार जीतकर विधायक रहे हैं. इस बार यहां उनके खिलाफ उनके ही कैबिनेट में मंत्री रहे सरयू राय मैदान में हैं.

बता दें कि झारखंड में आज दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के लिए मतदान जारी है. इस चरण में सबसे ज्यादा 20 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. पूर्वी और पश्चिमी जमशेदपुर को छोड़कर बाकी 18 सीटों पर सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक वोटिंग जारी रहेगी. जबकि इन दोनों सीटों (पूर्वी और पश्चिमी जमशेदपुर) पर सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा. इस चरण में 18 सीटें नक्सल प्रभावित (Naxal Affected) हैं. इसे देखते हुए इन क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

दूसरे चरण में कुल 48 लाख 25 हजार मतदाता 260 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. इनमें कई दिग्गज भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास, बीजेपी के बागी सरयू राय, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, स्पीकर दिनेश उरांव, मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, पूर्व मंत्री राजा पीटर और पूर्व नक्सली कुंदन पाहन की किस्मत इस चरण में तय होगी. कुल 260 प्रत्याशियों में 231 पुरुष और 29 महिला प्रत्याशी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election (2nd Phase): बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, सरयू राय समेत इन दिग्गजों ने डाले वोट 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 9:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर