लाइव टीवी

जमशेदपुर: अलकायदा और ISIS से जुड़ा मोस्‍टवांटेड आतंकी कलीमुद्दीन गिरफ्तार

Naushad Alam | News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 7:20 PM IST
जमशेदपुर: अलकायदा और ISIS से जुड़ा मोस्‍टवांटेड आतंकी कलीमुद्दीन गिरफ्तार
जमशेदपुर में एटीएस को बड़ी सफलता, मोस्‍टवांटेड आतंकी गिरफ्तार.

रांची में मीडिया से बातचीत में एडीजी मुरारीलाल मीणा और एटीएस पुलिस अधीक्षक ए विजयालक्ष्मी ने स्पष्ट किया कि कलीमुद्दीन के खिलाफ जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाना में वर्ष 2016 में अपराधिक मामला दर्ज किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 7:20 PM IST
  • Share this:
जमशेदपुर. जमशेदपुर से मोस्टवांटेड आतंकी (Most Wanted Terrorist) मौलाना कलीमुद्दीन मुजाहिरी (Kalimuddin Mujahiri) को झारखंड एटीएस (Jharkhand ATS) की टीम ने गिरफ्तार किया है. पिछले तीन सालों से फरार आतंकी कलीमुद्दीन को जमशेदपुर रेलवे स्टेशन के निकट गिरफ्तार किया गया है.

कलीमुद्दीन के खिलाफ जमशेदपुर में 2016 में दर्ज हुआ था मामला 
रांची में मीडिया से बातचीत में एडीजी मुरारीलाल मीणा और एटीएस पुलिस अधीक्षक ए विजयालक्ष्मी ने स्पष्ट किया कि कलीमुद्दीन के खिलाफ जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाना में वर्ष 2016 में अपराधिक मामला दर्ज किया गया था. कलीमुद्दीन के कई सहयोगी जिनमें अब्दुल रहमान अली खान उर्फ हैदर उर्फ मसूद उर्फ कटकी,अब्दुल सामी उर्फ उजैर उर्फ हसन, जिशान हैदर यह सभी वर्तमान में तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में है जबकि अहमद मसूद अकरम उर्फ मसूद उर्फ मोनू और राजू उर्फ नसीम अख्तर दोनों जमशेदपुर जेल में न्यायिक हिरासत में हैं.

उन्होंने बताया कि कलीमुद्दीन मुख्य रुप से आंतकी कार्यो को अंजाम देने के उद्देश्य से कोलकाता, गुजरात, मुंबई, यूपी एवं विदेश में सउदी अरब, अफ्रीका और बंग्लादेश की कई बार यात्रा कर चुका है. कलीमुद्दीन मुजाहिरी प्रतिबंधित आतंकवादी अलक़ायदा इंडियन सब कंटिनेंट संगठन में रहकर जेहाद एवं आतंकवादी घटना के लिए युवाओं को तैयार करता रहा है. इसके पूर्व में युवाओं को जेहाद के लिए प्रेरित करके संगठन में जोड़ना एवं देश के बाहर विभिन्न आतंकवादी संगठनों द्वारा चलाए जा रहे जेहादी प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए भेजता रहा है.

ये भी पढ़ें

आईजी के फर्जी हस्ताक्षर कर CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट ने निकाले 20 लाख रुपए

राजभवन के सामने RJD ने बेची ₹20 प्रति KG में प्‍याज, लगी खरीदने की होड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 11:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...