• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • आतंकी कलीमुद्दीन की रिमांड अवधि 5 दिन बढ़ी, पूछताछ में कुछ सफेदपोशों से साठगांठ का खुलासा

आतंकी कलीमुद्दीन की रिमांड अवधि 5 दिन बढ़ी, पूछताछ में कुछ सफेदपोशों से साठगांठ का खुलासा

आतंकी कुलीमुद्दीन ने पूछताछ में ये खुलासा किया कि वह आतंकी कटकी को आर्थिक मदद देता था

आतंकी कुलीमुद्दीन ने पूछताछ में ये खुलासा किया कि वह आतंकी कटकी को आर्थिक मदद देता था

कलीमुद्दीन से झारखंड के अलावा ओडिशा, बंगाल और आंध्र प्रदेश की एटीएस टीम ने पूछताछ की है. अल कायदा के नेटवर्क और उसको फैलाने में कलीमुद्दीन की भूमिका को लेकर पूछताछ हुई है, जिसमें जांच एजेंसियों को कई जानकारियां मिली हैं.

  • Share this:
    जमशेदपुर. अलकायदा (Al-Qaeda) के संदिग्ध आतंकी कलीमुद्दीन (Suspected terrorist Mohhamad Kalimuddin)) की रिमांड (Remand) अवधि पांच दिन के लिए बढ़ गई है. एटीएस (ATS) ने इस सिलसिले में सीजेएम कोर्ट में दोबारा अर्जी देकर रिमांड की अवधि बढ़ाने की मांग की थी. जिसके बाद कोर्ट ने पांच दिन की रिमांड अवधि बढ़ा दी है. इससे पहले एटीएस को सात दिनों की रिमांड मिली थी. इस दौरान गुप्त स्थान पर रखकर कलीमुद्दीन से पूछताछ की गई. सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में कलीमुद्दीन ने उन मददगारों के नाम बताए हैं, जो उसे वित्तीय सहायता (Financial Support) देता था. एटीएस को ये भी पता चला कि कलीमुद्दीन को कुछ सफेदपोश भी सहायता और संरक्षण देते थे. जबकि कलीमुद्दीन आतंकी कटकी को आर्थिक मदद करता था.

    तीन राज्यों की एटीएस टीम ने की पूछताछ 

    कलीमुद्दीन से झारखंड के अलावा ओडिशा, बंगाल और आंध्र प्रदेश की एटीएस टीम ने पूछताछ की है. अल कायदा के नेटवर्क और उसको फैलाने में कलीमुद्दीन की भूमिका को लेकर पूछताछ हुई है, जिसमें जांच एजेंसियों को कई जानकारियां मिली हैं. कलीमुद्दीन से पूछताछ में ये पता चला कि अलकायदा से जुड़ने वालों को सऊदी अरब से काठमांडू के रास्ते पाकिस्तान भेजा जाता है, जहां से वे प्रशिक्षण लेकर भारत लौटते हैं. जमशेदपुर के धातकीडीह के अब्दुल सामी, अबु सूफियान और मसूद प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं. अब्दुल सामी तिहाड़ जेल जबकि मसूद जमशेदपुर के घाघीडीह जेल में बंद हैं. 2016 में इन दोनों की गिरफ्तारी हुई थी. सामी दिल्ली के पास हरियाणा के मेवात और मसूद जमशेदपुर से गिरफ्तार हुआ था. सामी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार किया था.

    कई युवकों को आतंकी संगठन से जोड़ने का खुलासा 

    कलीमुद्दीन ने पूछताछ में ये भी खुलासा किया है कि उसने जमशेदपुर के मानगो, काली, पोटका, सरायकेला, चांडील, रांची और अन्य इलाकों के कई युवकों को आतंकी संगठन से जोड़ा है. बता दें कि कुछ दिन पहले जमशेदपुर से कोलकाता जाने के दौरान कलीमुद्दीन की गिरफ्तारी टाटा नगर स्टेशन से हुई थी. उसका सहयोगी ओडिशा का अब्दुल रहमान कटकी भी सामी के साथ तिहाड़ जेल में बंद है. कटकी की गिरफ्तारी दिसंबर 2015 में ओडिशा से हुई थी और उसने भी पूछताछ में जमशेदपुर के मानगो के रहने वाले कलीमुद्दीन का नाम लिया था.

    रिपोर्ट- अन्नी अमृता

    ये भी पढ़ें- आतंकी कलीमुद्दीन ने किया खुलासा, हमसे जुड़ने वालों को ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजा जाता है

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज