• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Jharkhand Election Result 2019: CM रघुवर दास को 30,000 वोटों से हराउंगा- सरयू राय

Jharkhand Election Result 2019: CM रघुवर दास को 30,000 वोटों से हराउंगा- सरयू राय

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सरयू राय 4643 वोटों से आगे चल रहे हैं

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सरयू राय 4643 वोटों से आगे चल रहे हैं

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार अभी तक के रुझानों में मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सरयू राय (Saryu Rai) से पीछे चल रहे हैं. सरयू राय अभी रघुवर दास से 4643 वोटों से आगे चल रहे हैं

  • Share this:
    जमशेदपुर. झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 (Jharkhand Assembly Election 2019) में सभी 81 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. हाई प्रोफाइल जमशेदपुर पूर्वी सीट पर मुख्यमंत्री रघुवर दास और बीजेपी से बगावत करने वाले सरयू राय आमने-सामने हैं. चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार अभी तक के आए रुझानों के मुताबिक सरयू राय अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रघुवर दास से 4643 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार सरयू राय ने कहा है कि वो यहां तीस हजार वोटों के अंतर से जीत हासिल करेंगे.



    2014 में 70 हजार से ज्यादा था रघुवर का मार्जिन

    वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में रघुवर दास ने 70157 वोटों के बड़े अंतर से जीत हासिल की थी. वहीं, बागी उम्मीदवार और पूर्व मंत्री सरयू राय ने पिछला चुनाव जमशेदपुर पश्चिम सीट से लड़ा था. राय ने 10517 वोटों से जीत हासिल की थी.



    बीएसपी के उम्मीदवार शंकर प्रताप विश्वकर्मा को अभी तक गिनती के अनुसार सिर्फ 117 वोट ही मिले हैं. झारखंड विकास मोर्चा प्रजातांत्रिक को अभी तक 1644 वोट मिले हैं. कांग्रेस के उम्मीदवार को 1235 वोट, निर्दलीय उम्मीदवार गोपाल लोहार को 308 वोट ​प्राप्त हुए हैं.



    रघुबर सरकार में मंत्री रहे सरयू की बगावत

    बीजेपी ने विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद सरयू राय का टिकट काटा तो उन्होंने बगावत करते हुए रघुबर के खिलाफ मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया. वहीं चर्चित कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ भी इस सीट पर सीएम रघुबर को चुनौती दे रहे हैं. .



    यह भी पढ़ें: चुनाव नतीजों के बाद AJSU को साथ लाने की कोशिश होगी- अर्जुन मुंडा

    चुनाव में जीत से पहले राजधानी रांची में लगे हेमंत सोरेन 'सरकार' के पोस्टर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज