आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया की पेंट फैक्ट्री में लगी आग, 50 लाख से अधिक का हुआ नुकसान

Vikas Kumar | News18 Jharkhand
Updated: August 22, 2019, 10:25 AM IST
आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया की पेंट फैक्ट्री में लगी आग, 50 लाख से अधिक का हुआ नुकसान
पेंट बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग

झारखंड में सरायकेला जिला के आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया की पेंट फैक्ट्री में आग लग गई. इससे करीब 50 लाख रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है.

  • Share this:
सरायकेला जिला के आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया (Adityapur Industrial Area) फेज 2 स्थित पेंट बनाने वाली कंपनी वॉटसन प्रोलाइट की फैक्ट्री में शॉट सर्किट से बुधवार की रात अचानक भीषण आग  (Fire in paint factory) लग गई. आग प्लांट के फ्यूल टैंक में लगी और देखते ही देखते पूरे प्लांट को अपने चपेट में ले ली. स्थानीय लोगों ने कंपनी के मालिक और झारखंड अग्निशमन विभाग को सूचना दी. जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचतीं तब तक आग से लाखों का नुकसान हो चुका था. वही घंटे भर की मशक्कत के बाद  दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया.

फैक्ट्री मालिक विकास गर्ग


कंपनी के मालिक विकास गर्ग के अनुसार कम से कम 50 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान है. हालांकि, अभी नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. गर्ग ने बताया कि स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के तत्काल बाद वे फैक्ट्री पहुंचे लेकिन तबतक आग तेजी से फैल चुकी थी और अग्निशमन दस्ता आग पर काबू पाने में लगा हुआ था. झारखंड अग्निशमन विभाग के दमकलकर्मी गोविंद कुमार ने बताया कि पेंट फैक्ट्री में जब भी आग लगती है भयंकर ही लगती है लेकिन हम लोगों को प्रशिक्षण दिया गया था इसलिए फोम और पानी से आग पर जल्दी काबू पा लिया गया. आग किस कारण से लगी अभी इसका पता नहीं चल पाया है.

ये भी पढ़ें- ...जब अपने ही थाने से चोर की तरह भागे सब इंस्पेक्टर

नहाने के दौरान नदी की तेज धार में फंसे 5 बच्चे, 2 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 10:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...