• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • PM की ड्रीम योजना में फर्जीवाड़ा, झारखंड में BJP नेता को बताया महिला किसान

PM की ड्रीम योजना में फर्जीवाड़ा, झारखंड में BJP नेता को बताया महिला किसान

न्यज़18 कार्टून

न्यज़18 कार्टून

PM Kisan Samman Nidhi Yojana : पूर्व विधायक को इस योजना का लाभार्थी बना दिया गया और उनके बैंक खाते में बाकायदा रकम आ रही है. छह किस्तें जमा हो चुकी हैं और खुद भाजपा नेता को इस बात पर हैरानी है.

  • Share this:
जमशेदपुर. झारखंड में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) में एक फर्जीवाड़ा सामने आया है. इस योजना का लाभ पाने वालों की लिस्ट में भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व विधायक कुणाल षड़ंगी को भी महिला किसान के तौर पर लाभार्थी दिखाया गया है. खुद षड़ंगी ने इस फर्जीवाड़े के डिटेल्स ट्विटर के ज़रिए शेयर करते हुए पूरे मामले की जांच की मांग की है. पूर्व विधायक ने साफ तौर पर कहा कि उन्हें न तो इस बात की खबर है कि उन्होंने इस योजना में आवेदन किया और न ही यह पता लगा कि उनके खाते में राशि भेजी गई ओर फिर उसे बंद किया गया.

बताया जाता है कि देश भर में किसान सम्मान निधि का लाभ फर्जी तरीके से कई किसानों को दिए जाने का मसला सामने आया है. करोड़पति, आयकार प्रदाताओं को भी इसका लाभ दिए जाने की खबरें हैं. झारखंड में भी अब ऐसे केस सामने आने लगे हैं. षड़ंगी ने कहा कि लाभार्थियों की लिस्ट में उनका नाम रखा गया लेकिन जेंडर बदल दिया गया. उनके मुताबिक वह इनकम टैक्स देते हैं, इसलिए उनका बेनिफिशियरी स्टेटस भी निष्क्रिय है.

ये भी पढ़ें : चारा घोटाले में जांच से शोहरत पाने वाले राकेश अस्थाना दिल्ली पुलिस चीफ बने, झारखंड को हुआ गर्व

jharkhand news, jharkhand govt scheme, pm kisan yojana, govt scam, झारखंड न्यूज़, झारखंड सरकारी योजना, पीएम किसान निधि योजना, सरकारी घोटाला
झारखंड में पीएम किसान निधि योजना में फर्जीवाड़ा सामने आया.


ये भी पढ़ें : दिल्ली में होगी झारखंड सरकार गिराने की साज़िश की जांच, रांची पुलिस की टीमें

इस योजना में सरकार का दावा है कि योग्य पात्रों को ही लाभ मिलता है. ऑनलाइन आवेदन और अन्य प्रक्रियाओं को पूरा करने पर ही यह लाभ दिया जाना है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है. कुणाल षड़ंगी के खाते में अब तक 6 किस्तों में 12,000 रुपये आ चुके हैं. बहरागोड़ा सेंट्रल बैंक में मां के साथ षड़ंगी का एक ज्वाइंट अकाउंट सालों से बंद है. इसी खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के तहत पैसे भेजे गए, जो अब तक खाते में ही हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज