झारखंड : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने सीएम हेमंत सोरेन को बताया - बेस्ट सर्जन

जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने सीएम हेमंत सोरेन (फाइल फोटो) की तारीफ की.

जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने सीएम हेमंत सोरेन (फाइल फोटो) की तारीफ की.

सरयू राय ने ताजा ट्वीट में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बेहतर सर्जन बताया है. सर्जरी के लिए उनकी सराहना की है, तो लगे हाथ सर्जरी की पीड़ा से कराहने वालों को दर्द सहने की सलाह भी दी है.

  • Share this:

जमशेदपुर. पूर्व मंत्री व जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय के दिल में हेमंत सोरेन के लिए हमेशा से नरम कोना रहा है. रघुवर दास की अगुवाई वाली झारखंड की भाजपा सरकार में मंत्री रहते हुए सरकार की बखिया उधेड़ते रहनेवाले सरयू जब भाजपा का पल्ला झटककर मुख्यमंत्री रघुवर दास से टकराने जमशेदपुर पश्चिमी सीट छोड़कर जमशेदपुर पूर्वी में कूद पड़े थे, तब से हेमंत सोरेन और सरयू का रिश्ता कुछ ज्यादा ही प्रगाढ़ हुआ है. रघुवर दास को परास्त कर सुर्खियों में बने सरयू ने कहा था कि वे हेमंत सोरेन की सरकार के साथ सकारात्मक रिश्ता रखेंगे. गलती पर आलोचना करेंगे तो अच्छे की सराहना भी करेंगे. सरयू कर भी ऐसा ही रहे हैं.

अभी वे एक ओर सरकार में सहयोगी कांग्रेस के कोटे से मंत्री बने बन्ना गुप्ता के पीछे पड़े हैं तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री के निर्णयों को सराह भी रहे हैं. सरयू राय ने ताजा ट्वीट में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बेहतर सर्जन बताया है. सर्जरी के लिए उनकी सराहना की है, तो लगे हाथ सर्जरी की पीड़ा से कराहने वालों को दर्द सहने की सलाह भी दी है. सरयू ने ट्वीट में कुछ बात इशारों में की है, लेकिन प्रकरण छिपा नहीं रह गया है. सरयू का मुख्यमंत्री को बेहतर सर्जन बताना हॉर्स ट्रेडिंग मामले की कार्रवाई से जुड़ा है, जिसके लपेटे में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और उनके चहेते अधिकारी हैं. हालांकि, सरयू ने ट्वीट में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी का नाम स्पष्ट तौर पर लिया है.

सरयू राय के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.
सरयू राय के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.

सरयू राय ने पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की भी चर्चा की है. कहा है कि कोड़ा राज में घोटाला के धन से बिस्टुपुर में मॉल बनाने के लिए खरीदी गई जमीन ईडी ने जब्त कर ली है. पर जब्त जमीन पर कन्वेशन सेंटर चल रहा है. टाटा मोटर्स में बारी फांद कर प्रोन्नत एक भाजपा नेता का भी वहां उठना बैठना है. घोटाला की जब्त जमीन पर मुनाफा का धंधा!
सरयू राय ने रघुवर खेमे को कुछ खास अंदाज में चिकोटी भी काटी है. लिखा है - पूर्व राज दरबार की शोभा बढ़ाने वाले, राज परिवार को “सप्रेम” मां छिन्नमस्तिका की पूजा कराने वाले वर्तमान दरबार में हाजिरी लगाने लगे हैं. रांची-मुंबई एक किए हैं. पूर्व के अति भरोसेमंद “चौधरी” भी नए चौखट पर नतमस्तक हैं. फिर भी मुकदमे में नाम जुड़ा! भरोसा टूटने का दर्द छलकना वाजिब है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज