लाइव टीवी

गठबंधन धर्म के तहत झामुमो को मिल सकती है जमशेदपुर सीट, कुणाल षाडंगी हो सकते हैं प्रत्याशी

Anni Amrita | News18 Jharkhand
Updated: March 9, 2019, 11:54 PM IST
गठबंधन धर्म के तहत झामुमो को मिल सकती है जमशेदपुर सीट, कुणाल षाडंगी हो सकते हैं प्रत्याशी
झामुमो से संभावित प्रत्याशी व बहरागोड़ा के विधायक कुणाल षाडंगी

झारखंड में महागठबंधन की सीटों को लेकर अंतिम सहमति नहीं बन पाई है लेकिन ये तय माना जा रहा है कि जमशेदपुर सीट अब झामुमो को मिलेगी और कुणाल षाडंगी ही वो चेहरा होगा जिसकी लोकसभा चुनाव में जोर आजमाईश होगी.

  • Share this:
ये बात अब लगभग पक्की है कि जमशेदपुर लोकसभा सीट गठबंधन धर्म के तहत झामुमो को मिल जाएगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने जमशेदपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर अनिच्छा जाहिर की है. सू्त्रों की मानें तो डॉ. अजय कुमार विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन सीएम रघुवर दास के क्षेत्र जमशेदपुर पूर्वी से नहीं बल्कि जमशेदपुर पश्चिमी से जो मंत्री सरयू राय का विधायिकी क्षेत्र है और जिस पर उससे पहले बन्ना गुप्ता का कब्जा था. चर्चा ये भी है कि सरयू राय को पार्टी धनबाद या चतरा से लड़ा सकती है और बन्ना गुप्ता कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जा सकते हैं.

चूंकि मोदी लहर में डॉ.अजय कुमार पिछला लोकसभा हार गए थे, इसलिए वे इस बार फूंक फूंककर कदम उठा रहे हैं. वहीं राजनीतिक हलकों में ये चर्चा जोर पकड़ चुकी है कि झामुमो के हाथ जमशेदपुर सीट आने पर बहरागोड़ा के विधायक कुणाल षाडंगी को मैदान में उतारा जाएगा. तेज तर्रार झामुमो नेता कुणाल षाडंगी ने पिछले विधानसभा चुनाव में बहरागो़ड़ा क्षेत्र से पहली बार कदम रखा और जीत गए. वे उभरते हुए युवा नेता हैं जो कई भाषाओं के जानकार हैं. झामुमो उन पर अपना दांव खेलने को राजी है. हालांकि कोई भी नेता फिलहाल कैमरे पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

हम बता दें कि 2011 के लोकसभा उपचुनाव में तत्कालीन जेवीएम प्रत्याशी डॉ. अजय कुमार को जीत मिली थी लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में डॉ.अजय मोदी लहर में हार गए और भाजपा के विद्युतवरण महतो चुनाव जीत गए थे. उसके कुछ समय बाद डॉ. अजय कुमार राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता बने और अब कुछ समय से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की कमान संभाले हुए हैं.

झारखंड में महागठबंधन की सीटों को लेकर अंतिम सहमति नहीं बन पाई है लेकिन ये तय माना जा रहा है कि जमशेदपुर सीट अब झामुमो को मिलेगी और कुणाल षाडंगी ही वो चेहरा होगा जिसकी लोकसभा चुनाव में जोर आजमाईश होगी. वहीं जमशेदपुर के वर्तमान सांसद विद्युतवरण महतो का भी अपना मजबूत वोट बैंक है जिसे कोई भी नेता नकार नहीं सकता. ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में जमशेदपुर सीट का मुकाबला बेहद दिलचस्प साबित हो सकता है.

यह भी पढ़ें - जमशेदपुर: दोमुहानी में 5 करोड़ की लागत से बनेगा पार्क, मंत्री सरयू राय ने किया शिलान्यास

यह भी पढ़ें - रामगढ़ में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-कार की टक्कर में 10 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2019, 11:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर