• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • टाटा स्टील के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन बोले- कोरोना वायरस से हुए कई उद्योग प्रभावित

टाटा स्टील के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन बोले- कोरोना वायरस से हुए कई उद्योग प्रभावित

जमशेदपुर स्थित टाटा स्टील में जेएन टाटा की 181वीं जयंती मनाई गई

जमशेदपुर स्थित टाटा स्टील में जेएन टाटा की 181वीं जयंती मनाई गई

टाटा स्टील के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N. Chandrashekhran) ने कहा कि आर्थिक मंदी (Economic Slowdown) के बीच भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है. चुनौतियों को जल्द निबट लिया जाएगा. कोरोना वायरस को लेकर उन्होंने कहा कि विश्व के कई देश इससे प्रभावित हैं. कई उद्योग भी इससे प्रभावित हुए हैं.

  • Share this:
    जमशेदपुर. टाटा स्टील (Tata Steel) के संस्थापक जमशेदजी नशरवान जी टाटा (JN Tata) की 181वीं जयंती (Birth Anniversary) पर शहर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) मंगलवार को कार्यक्रम में शामिल होने जमशेदपुर पहुंचे. कंपनी परिसर में आयोजित कार्यक्रम में एन चंद्रशेखरन ने जेएन टाटा की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की. टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेन्द्रन ने भी श्रद्धांजलि दी. इनके अलावा कंपनी के अन्य अधिकारियों ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किये.

    कोरोना वायरस के चलते कई उद्योग प्रभावित

    इस मौके पर टाटा स्टील के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि आर्थिक मंदी के बीच भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है. भारत आर्थिक मंदी की वर्तमान चुनौतियों से जल्द पार पा लेगा. कोरोना वायरस को लेकर उन्होंने कहा कि विश्व के कई देश इस वायरस से प्रभावित हुए हैं. कई उद्योग भी इससे प्रभावित हुए हैं. मगर स्टील उद्योग पर इसका असर नहीं पड़ा है. इसके चलते ट्रांस्पोर्टिंग चेन प्रभावित जरूर हुआ है. इस पर हमारी नजर बनी हुई है ताकि इसका प्रभाव किसी भी प्रकार कंपनी के संचालन में न पड़े.

    देश में दो नए मामले सामने आए

    चीन में फैली महामारी कोराना वायरस (Corona virus) यानी Covid-19 के दो नए मामलों की भारत में पुष्टि की गई है. बताया गया कि एक मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का है, जहां एक शख्स ने बीते दिनों इटली की यात्रा की थी. वहीं दूसरा मामला तेलंगाना का है. तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीज ने बीते दिनों दुबई की यात्रा की थी.

    अब तक 88 हजार लोगों को वायरस ने अपनी चपेट में लिया

    चीन से फैलना शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनियाभर में अब तक लगभग 88 हजार लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है जबकि 3000 से अधिक लोगों की इससे मौत हो चुकी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वायरस को कोविड-19 नाम दिया है. पहली बार इस वायरस का पता पिछले साल दिसंबर में चीन में चला था और यह अब तक 70 देशों में फैल चुका है. कोरोना वायरस 88,000 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है, जिसमें से अकेले चीन में 80,000 से ज्यादा मामले हैं.

    (इनपुट- रंजीत ओझा)

    ये भी पढ़ें- थैलीसीमिया पीड़ित परिवार को मदद की जरूरत, सरकार से लगाई गुहार

    थैलीसीमिया पीड़ित परिवार को मदद की जरूरत, सरकार से लगाई गुहार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज