सांसद ने कहा खादी से आती है राष्ट्रीयता की महक

Ranjit Kumar Ojha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 17, 2017, 5:32 PM IST
सांसद ने कहा खादी से आती है राष्ट्रीयता की महक
राष्ट्रीय खादी ग्रामोद्योग मेले का उद्घाटन
Ranjit Kumar Ojha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 17, 2017, 5:32 PM IST
जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में रविवार को राष्ट्रीय खादी ग्रामोद्योग मेले का उद्घाटन किया गया. यह खादी मेला एक सप्ताह तक गोपाल मैदान में चलेगा. इस खादी मेले का उद्घाटन
पूर्वी सिंहभूम के सांसद विद्युतवरण महतो ने किया.

कार्यक्रम की शुरुआत महात्मा गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया. उद्घाटन समारोह के बाद स्थानीय कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया. इसके साथ ही एक निजी स्कूल की प्रधानाध्यापिका को सम्मानित भी किया गया. इस निजी स्कूल में हर सोमवार को स्कूल के शिक्षकों के साथ-साथ बच्चे खादी के वस्त्र का प्रयोग करते हैं.

इस मौके पर सांसद विद्युतवरण महतो ने मीडिया से बातचीत में कहा कि खादी को बढ़ावा देने के लिए पहल करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि लोकसभा, विधानसभा, स्कूलों और अस्पतालों में खादी का प्रयोग किया जाना चाहिए. खादी एक ऐसी चीज है जिससे राष्ट्रीयता की महक आती है. इसका प्रयोग हर क्षेत्र में किया जाना चाहिए. 2022 में जो नए भारत के निर्माण किए जाने का मिशन है उस समय तक खादी भी सभी लोग अपनाने लगें. ऐसा करने से ही खादी को बढ़ावा मिल पाएगा.

इस मौके पर विधायक मेनका सरदार, विधायक लक्ष्मण टुडू, कोल्हान के आयुक्त ब्रजमोहन, पूर्वी सिंहभूम के डीसी अमित कुमार सहित झारखंड खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ मैजूद थे.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर