चयनिका के हत्यारे को उम्रकैद की सजा, देना होगा 32 लाख का जुर्माना

प्रेमी रफीक उल हक ने प्रेमिका चयनिका की हत्या कर उसके शव को सूटकेस में बंद कर टाटानगर स्टेशन के पास छोड़ दिया था.

कदमा की रहने वाली चयनिका हत्याकांड पर जमशेदपुर न्यायालय (Court) ने फैसला सुना दिया. अदालत ने आरोपी डॉक्टर मिर्जा रफीक उल हक को दोषी (Guilty) करार देते हुए उम्र कैद (Life Imprisonment) की सजा सुनाई है. साथ ही उस पर 32 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है.

  • Share this:
जमशेदपुर. कदमा की रहने वाली चयनिका हत्याकांड पर जमशेदपुर न्यायालय (Court) ने फैसला सुना दिया है. जिला जज वन राधा कृष्ण की अदालत ने आरोपी डॉक्टर मिर्जा रफीक उल हक को दोषी करार देते हुए उम्र कैद (Life Imprisonment) की सजा सुनाई है. साथ ही उस पर 32 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. जुर्माने की राशि मृतिका चयनिका के परिवार वालों को मुआवजे (Compensation) के रूप में दी जाएगी. बता दें कि यह घटना 3 नवंबर 2017 की रात की है. 4 नवंबर को अहले सुबह पुलिस को टाटानगर रेलवे स्टेशन के बाहर बंद एक बैग में चयनिका का शव मिला था. तब से यह मामला न्यायालय में चल रहा था.

कोलकाता में शुरू हुई थी प्रेम कहानी

बता दें कि चयनिका का प्रेमी मिर्जा रफीक उल हक कोलकाता के अपोलो अस्पताल में डॉक्टर है और उसी अस्पताल में चयनिका भी ऑपरेशन हेड के रूप में काम कर रही थी. यहीं दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा, लेकिन कुछ दिनों के बाद चयनिका जमशेदपुर में आदित्यपुर के मेडिट्रिना अस्पताल में ज्वाइन कर ली. चयनिका का जमशेदपुर आना उसके प्रेमी मिर्जा रफीक उल हक को नागवार गुजरा. इसके बाद प्रत्येक शनिवार को उसका प्रेमी बिष्टुपुर के होटल जिंजर में आ कर ठहरता था और दोनों की मुलाकात होटल जिंजर में हुआ करती थी.

पब्लिक प्रोसिक्यूटर रमेश नारायण तिवारी ने बताया कि जुर्माने की 32 लाख रुपये की राशि मृतिका के पिता को दी जाएगी


यहीं प्रेमी ने कर दी चयनिका की हत्या

यहीं रफीक उल हक ने चयनिका की हत्या कर उसके शव को सूटकेस में बंद कर टाटानगर स्टेशन के पास छोड़ दिया था. पुलिस ने लावारिस सुटकेस जब्त किया तो उसमें से चयनिका की लाश मिली. हत्या के इस मामले में तीन साल बाद जमशेदपुर न्यायालय ने फैसला सुना दिया. मृतिका चयनिका कदमा की और उसका प्रेमी कोलकाता का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें - 5 पुलिसकर्मियों की हत्या कर हथियार लूटने वाले दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

ये भी पढ़ें - 6 जनवरी से झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र, स्पीकर को लेकर इन नामों पर मंथन

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.