झारखंड के इस क्वारंटाइन सेंटर में शाम होते ही छलकने लगता है जाम
Jamshedpur News in Hindi

झारखंड के इस क्वारंटाइन सेंटर में शाम होते ही छलकने लगता है जाम
शराब की दुकानों को लेकर नए निर्देश जारी किए गए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) की देखभाल के लिए कुछ वेतनधारी कर्मचारियों को भी रखा गया है. बावजूद इसके यहां शराब (Liquor) पी जाती है.

  • Share this:
जमशेदपुर. पूर्वी सिंहभूम जिले के बहरागोड़ा के खंडामौदा ओडिया प्लस टू हाईस्कूल स्थित क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में शाम होते ही जाम (Liquor) का सिलसिला शुरू हो जाता है. इस सेंटर में 154 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. दरअसल क्वारंटाइन सेंटर से करीब 250 मीटर की दूरी पर शराब की अवैध बिक्री होती है. यहीं से क्वारंटाइन सेंटर में देसी और विदेशी, दोनों तरह की शराब ले जाई जाती हैं. प्रशासन को लगातार इसकी शिकायतें भी मिल रही हैं.

पंचायत सचिव पर सेंटर की निगरानी का जिम्मा 

जानकारी के मुताबिक इस क्वारंटाइन सेंटर की निगरानी का जिम्मा पंचायत सचिव अवनी नायक और पूर्व मुखिया सह मुखिया प्रतिनिधि पंचानन मुंडा पर है. सेंटर की देखभाल के लिए कुछ वेतनधारी कर्मचारियों को भी रखा गया है. बावजूद इसके यहां शराब पी जाती है. गुरुवार की शाम को यहां भर्ती कई मजदूरों को चखना के साथ शराब पीते देखा गया. यहां क्वारंटाइन किये गये स्थानीय लोगों के परिजन भोजन लेकर सेंटर के पास खड़े दिखे.



मना करने पर भी नहीं मानते 



ग्रामीणों ने बताया कि क्वारंटाइन किये गये मजदूर सामान खरीदने के बहाने यहां से निकलकर गांव के अंदर दुकानों में भी जाते हैं. कई तो अपने घर खाना खाने के लिए भी चले जाते हैं. स्कूल परिसर में चहारदीवारी नहीं है. लिहाजा बड़े आराम से यहां शराब की आपूर्ति अवैध तरीका से होती है. इस बारे में पूछे जाने पर पंचायत सचिव अवनी नायक ने बताया कि यहां क्वारंटाइन किये गये लोगों को कई बार ऐसा करने से मना किया गया है, पर वे मानते ही नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट ने मजदूर मां-बाप को बनाया मजबूर, 28 दिन की बेटी को दूसरे को सौंपा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading