युगांतर भारती ने नदी को स्वच्छ रखने फालायी जागरूकता

लोग अपने घर की गंदगी को नदी तट पर लाकर फेंक दिया करते थे

Ranjit Kumar Ojha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 14, 2018, 3:12 PM IST
युगांतर भारती ने नदी को स्वच्छ रखने फालायी जागरूकता
नदी को स्वच्छ रखने के लिए चलाई मुहिम
Ranjit Kumar Ojha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 14, 2018, 3:12 PM IST
जमशेदपुर में मकर संक्रांति के दिन युगांतर भारती ने नदी को स्वच्छ रखने के उद्देश्य से नदी में स्नान कर रहे लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया. इस अवसर पर सोनारी स्थित दोमुहानी नदी तट पर युगांतर भारती ने पूजा-अर्चना कार्यक्रम का आयोजन किया. पिछले कई वर्षों से युगांतर भारती मकर संक्रांति के दिन नदी को स्वच्छ रखने के लिए पूजा अर्चना करती आ रही है.

यहां आज नदी तट पर हिंदू रीति रिवाज के साथ पूजा अर्चना की गई. पत्रकारों से बात करते हुए युगांतर भारती के संयोजक अशोक गोयल ने कहा कि जल ही जीवन है और नदी को स्वच्छ रखने के उद्देश्य से हम इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास करते हैं. ऐसा इसलिए ताकि हमारी नदी का बहता पानी स्वच्छ रहे.

बता दें कि लोग अपने घर की गंदगी को नदी तट पर लाकर फेंक दिया करते थे जिससे यहां का पानी प्रदूषित होता जा रहा था. इसे देखते हुए जमशेदपुर के पश्चिम विधानसभा के विधायक सह राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने नदी को स्वच्छ रखने के लिए एक मुहिम चलाई थी. मंत्री सरयू राय अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण बंगाल चले गए जिस कारण वे आज के इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर