कृषि अनुसंधान केंद्र के मजदूरों का हड़ताल समाप्त

Prabhanjan kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 14, 2017, 1:21 AM IST
कृषि अनुसंधान केंद्र के मजदूरों का हड़ताल समाप्त
मांगे मान लिए जाने के बाद हड़ताल समाप्त
Prabhanjan kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 14, 2017, 1:21 AM IST
जमशेदपुर में घाटशिला के गालूडीह दारीसाई क्षेत्रीय कृषि अनुसंधान केंद्र के मजदूरों का हड़ताल शुक्रवार को आठवें दिन समाप्त हो गया. मजदूर बीते एक सप्ताह से 11 माह के बकाया वेतन और स्थानीय युवक की नियुक्ति को लेकर हड़ताल पर थे.

आंदोलन को झामुमो ने समर्थन दिया था और बीते चार दिनों से दारीसाई अनुसंधान केंद्र के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया गया था. इस वजह से दारीसाई कृषि अनुसंधान केंद्र का कार्य पूरी तरह से ठप था. शुक्रवार को वार्ता के दौरान मजदूरों की मांगें मान ली गईं.

वार्ता में झामुमो के जिलाध्यक्ष रामदास सोरेन, आजसू के राजू कर्मकार, बुद्धेश्वर मुर्मू, कृषि अनुसंधान केंद्र के क्षेत्रीय प्रबंधक और घाटशिला एसडीओ प्रतिनिधि के रूप में दंडाधिकारी देवेंद्र कुमार की उपस्थित में मजदूरों को लिखित तौर पर दिया गया कि 19 अक्टूबर को 11 माह के बकाया वेतन में 7 माह का वेतन भुगतान कर दिया जाएगा. साथ ही बचे शेष वेतन का भुगतान नवंबर के अंतिम माह तक कर दिया जाएगा.

साथ ही स्थानीय नियुक्ति की मांग पर मजदूरों से आवेदन लिया गया और मुख्यालय रांची से बाहरी युवकों की नियुक्ति रद्द करने की बात कही गई है. फिलहाल मजदूरों ने 19 अक्टूबर को 7 माह के वेतन मिलने और लिखित तौर पर आश्वासान दिए जाने पर हड़ताल को समाप्त कर दिया है. कृषि अनुसंधान केंद्र का ताला खोल दिया गया है.
First published: October 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर