झारखंड: मेनका गांधी के कहने पर आवारा कुत्तों को पीटने वाले शख्स पर केस दर्ज

मेनका गांधी ने थानाप्रभारी से बात कर केस दर्ज करने के लिए कहा (फाइल फोटो)
मेनका गांधी ने थानाप्रभारी से बात कर केस दर्ज करने के लिए कहा (फाइल फोटो)

जमशेदपुर में कुत्तों (Dogs) को पीटने के चलते एक शख्स पर केस दर्ज हुआ है. मेनका गांधी (Maneka Gandhi) के हस्तक्षेप के बाद शख्स के खिलाफ बिरसानगर थाने में मामला दर्ज किया गया है.

  • Share this:
जमशेदपुर. झारखंड के जमशेदपुर (Jamshedpur) में अजीबो-गरीब मामला सामने आया. आवारा कुत्ते और मुर्गी को लेकर हुए विवाद में पड़ोसियों में मारपीट हो गई. जिसके बाद एक पक्ष ने एक दूसरे पक्ष पर बिरसा नगर थाने में मामला दर्ज कराया है. लेकिन इसमें दिलचस्प बात ये है कि मेनका गांधी (Maneka Gandhi) एक पक्ष के समर्थन में उतर आईं.

दरअसल बिरसानगर थानाक्षेत्र के प्रकाश नगर की रहने वाली महिला मोमिता कर ने पड़ोसी सुशील कुमार पर कुत्तों की पिटाई और उसके साथ भी मारपीट करने का मामला बिरसानगर थाने में दर्ज कराया. बदले में पड़ोसी सुशील कुमार की ओर से भी मोमिता कर पर केस दर्ज कराया गया. जिसमें कहा गया कि मोमिता जिन कुत्तों को खाना खिलाती है, उन कुत्तों ने उसकी मुर्गी को मार डाला. इसलिए उसने कुत्तों को मारकर वहां से भगाया. मोमिता कर, जो अपने आपको कुत्ता प्रेमी बताती हैं, उसने कुछ लोगों के साथ मिलकर पहले उससे मारपीट की फिर केस दर्ज करा दिया.

वहीं इस मामले में मोमिता ने पुलिस को बताया कि जिन कुत्तों की पिटाई सुशील कुमार ने की, उन कुत्तों को वह जानवर नहीं समझती बल्कि उनसे हमदर्दी दिखाकर उन्हें खाना खिलाती है. वह जानवरों को प्रेम करती है.



मेनका गांधी ने थानेदार से बात कर केस दर्ज करने को कहा 
मोमिता जब पड़ोसी के खिलाफ मामला दर्ज कराने थाना पहुंची तो थानाप्रभारी राजेश कुमार झा को पहले मेनका गांधी से फोन पर बात कराई. बतौर थानाप्रभारी पुलिस इस सिलसिले में मामला दर्ज कर छानबीन में जुटी है. मेनका गांधी ने उन्हें पशुओं को प्रताड़ित करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा.

इस मामले में एक पक्ष से मोमिता कर ने सुशील कुमार और दो अन्य लोगों पर मारपीट करने और पशु के साथ क्रूरता करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है. जबकि सुशील कुमार ने मौमिता कर, उसकी मां और उसके भाई पर मारपीट करने और छिनतई करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज