लाइव टीवी

यहां के लोगों के लिए खुशखबरी, रेल लाइन के लिए पूरी बस्ती नहीं सिर्फ 57 घर ही हटेंगे

News18 Jharkhand
Updated: November 23, 2018, 1:48 PM IST
यहां के लोगों के लिए खुशखबरी, रेल लाइन के लिए पूरी बस्ती नहीं सिर्फ 57 घर ही हटेंगे
डीसी अमित कुमार के साथ बीजेपी शिष्टमंडल

बीते जनवरी महीने में रेलवे ने अचानक पूरी बस्ती के ज्यादातर घरों को खाली करने का नोटिस भेज दिया था, जिससे सालों से रह रहे लोग दहशत में आ गए थे.

  • Share this:
रेलवे की थर्डलाइन को लेकर जमशेदपुर की पूरी कृष्णानगर बस्ती नहीं बल्कि मात्र 57 घर ही टूटेंगे. इन घरों में रहने वालों को चिह्नित कर पीएम आवास या अन्य योजना के तहत उनका पुनर्वास कराया जाएगा. उपायुक्त अमित कुमार ने भाजपा शिष्टमंडल को ये भरोसा दिलाया.

गौरतलब है कि बीते जनवरी महीने में रेलवे ने अचानक पूरी बस्ती के ज्यादातर घरों को खाली करने का नोटिस भेज दिया था, जिससे सालों से रह रहे लोग दहशत में आ गए थे. पूरी बस्ती में हड़कंप मच गया था, क्योंकि बस्ती को न सिर्फ पानी-बिजली की सुविधा मयस्सर है, बल्कि विधायक फंड से कई योजनाएं भी जमीन पर उतरी हैं.

तब न्यूज 18 में खबर को प्रमुखता से दिखाया था, जिसके बाद मामला शांत हुआ और सही तरीके से सर्वे करने की बात हुई. दुबारा सर्वे करके बस्ती के 57 घरों को चिन्हित किया गया है, जिन्हें थर्ड लाइन के लिए हटाया जाएगा. जिला भाजपा ने एेसे परिवारों के लिए पुनर्वास की मांग की है.

(अन्नी अमृता की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- 86 बस्ती के मालिकाना हक को लेकर कांग्रेस ने शुरू की संघर्ष यात्रा

जयंत सिन्हा ने पारा शिक्षकों से अपनी मांगे संवैधानिक तरीके से रखने की अपील की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2018, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...