लाइव टीवी

अब राजनीतिक पार्टियां और प्रत्याशी कार्यक्रमों की स्वीकृति को कर सकेंगे ऑन लाइन आवेदन
Jamshedpur News in Hindi

Ashish Tiwari | News18 Jharkhand
Updated: March 26, 2019, 11:57 PM IST
अब राजनीतिक पार्टियां और प्रत्याशी कार्यक्रमों की स्वीकृति को कर सकेंगे ऑन लाइन आवेदन
चुनाव की तैयारियों की समीक्षा को लेकर प्रशासन की लगातार हो रहीं बैठक

सुविधा ऐप के जरिए अब तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने कार्यक्रम, जनसभा के लिए ऑनलाइन आवेदन देंगे. एप के माध्यम से ही उन्हें उसके लिए स्वीकृति प्रदान कर दी जाएगी. सभी प्रक्रिया ऑनलाइन ही होगी.

  • Share this:
चुनाव आयोग के दिशा निर्देश पर देश भर के साथ-साथ जमशेदपुर जिले में भी सुविधा एप को लांच किया गया है. इस ऐप के तहत अब विभिन्न राजनीतिक पार्टियों द्वारा किए जाने वाले कार्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकृत किए जाएंगे. इसके लिए जमशेदपुर जिला मुख्यालय में मान्यता प्राप्त राजनितिक दल के लोगों को  प्रशिक्षण  दिया गया है. उनको दी जाने वाली हैंड्स ऑन ट्रेनिंग में जिले के उपायुक्त के
साथ समस्त विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

इस ऐप की विस्तृत जानकारी देते हुए जिले के उपायुक्त ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कई दिशा निर्देश और संचार के नवीनतम संसाधन दिए गए हैं. उसी के तहत सुविधा एप है. इस ऐप के जरिए अब तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने कार्यक्रम, जनसभा के लिए ऑनलाइन आवेदन देंगे.

एप के माध्यम से ही उन्हें उसके लिए स्वीकृति प्रदान कर दी जाएगी. सभी प्रक्रिया ऑनलाइन ही होगी. जनसभा या फिर कार्यक्रम के लिए जितना भी बंदोबस्ती किया जाना होगा, उन इंतजामों से संबंधित तमाम विभागों को भी इसी एप के माध्यम से दिशा निर्देश प्रदान किए जाएंगे. इससे पहले की तरह प्रत्याशी और पार्टियों का अधिकारियों के यहां चक्कर लगाना खत्म होगा.



यह भी देखें- VIDEO : बच्चों ने साइकिल रैली निकाल बड़ों से की वोट जरूर देने की अपील



यह भी पढ़ें- झारखंड: कांग्रेस ने 7 सीटों के लिए तय किये उम्मीदवार! यहां देखें पूरी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2019, 11:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर