लाइव टीवी

पब्लिक सेक्टर के जन्मदाता के रूप में याद किया चाचा नेहरू को 130वीं जयंती पर

Prabhanjan kumar | News18 Jharkhand
Updated: November 14, 2018, 7:30 PM IST
पब्लिक सेक्टर के जन्मदाता के रूप में याद किया चाचा नेहरू को 130वीं जयंती पर
चाचा नेहरू को 130वीं जयंती पर घाटशिला में पेश किए श्रद्धासुमन

मऊभंडार एचसीएल- आईसीसी कंपनी के अधिकारियों ने कंपनी गेट स्थित चाचा नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया. एचसीएल आईसीसी के मान्यता प्राप्त यूनियन के अध्यक्ष बीएन सिंहदेव ने कहा कि नेहरू जी पब्लिक सेक्टर के जन्मदाता हैं.

  • Share this:
घाटशिला अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों में को धूमधाम से देश प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की 130 वीं जयंती मनाई जा रही. जगह-जगह स्कूलों में बाल दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया. मऊभंडार एचसीएल- आईसीसी कंपनी के अधिकारियों ने कंपनी गेट स्थित चाचा नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया.

इस मौके पर एचसीएल आईसीसी के यूनिट हैड संजय सिंह, पूर्व विधायक रामदास सोरेन, मान्यता प्राप्त यूनियन के अध्यक्ष बीएन सिंहदेव, महामंत्री ओम प्रकाश सिंह समेत एचसीएल के अन्य अधिकारी समेत कर्मचारियों ने पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित की. घाटशिला के पूर्व विधायक रामदास सोरेन ने कहा कि आज सभी मिलकर एक साथ देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती धूमधाम के साथ मना रहे है.

जयंती के मौके पर एचसीएल आईसीस के यूनिट हैड संजय सिंह ने कहा कि आज हम जो स्वतंत्रत है, इस देश के आजादी में पंडित जवाहरलाल नेहरू की अह्म भूमिका रही है. हिन्दुस्तान कॉपर में पब्लिक सेक्टर के जनक भी नेहरू जी ही हैं. उनकी ही सोच थी कि पब्लिक सेक्टर बने, जहां भारत के विभिन्न जगहों से लोग एक साथ काम करते हैं.

एचसीएल आईसीसी के मान्यता प्राप्त यूनियन के अध्यक्ष बीएन सिंहदेव ने कहा कि नेहरू जी पब्लिक सेक्टर के जन्मदाता हैं. आज देश में जितने भी पब्लिक सेक्टर हैं, पंडित जवाहरलाल नेहरू की ही देन है. विभिन्न जगह और जाति के लोग एक साथ काम कर रहे हैं. ऐसा दिखता है जैसे पूरा हिन्दुस्तान एक साथ हो लेकिन आज फिर देश बदल रहा है.

पब्लिक सेक्टर-प्राईवेट सेक्टर में बदल रहा है, जिसे बचाने की जरूरत है. एचसीएल आईसीसी के महासचिव ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि नेहरू जी ने पब्लिक सेक्टर को मंदिर मस्जित, गुरूद्वारा का दर्जा दिया था. यहां सभी धर्म के लोग एक साथ मिलकर काम करते हैं. आज भी जरूरत है पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की नीति को अपनाने की, जिससे देश एक जुट रहेगा.

यह भी पढ़ें - घाटशिला के ग्रामीण इलाकों में धूमधाम के साथ मनाया गया सोहराय पर्व

यह भी पढ़ें - 30 साल से रेलवे लाइन के किनारे झोपड़ी बना कर रह रहे 8 सबर परिवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2018, 7:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...