News 18 की खबर का असर: लॉकडाउन में आम बेच रही थी मासूम, 1.2 लाख रुपये में बिके 12

लॉकडाउन के चलते आर्थिक मंदी झेल रहे तुलसी के परिवार की स्‍थानीय व्यवसायी ने बड़ी मदद की है.

Jamshedpur News: News 18 ने प्रमुखता से उठाया था मासूम तुलसी का मुद्दा. लॉकडाउन के चलते आर्थिक तंगी झेल रहा था परिवार, ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए नहीं था मासूम के पास मोबाइल इसलिए आम बेच कर लगा रही थी पढ़ाई की आस.

  • Share this:
जमशेदपुर. एक 8 साल की मासूम जमशेदपुर में आम बेच रही थी और उसका एक आम दस हजार रुपये में बिका. ये सच है! मामला बीते रविवार का है, जब झारखंड में लॉकडाउन था और कोई दुकान खोलने की अनुमति नहीं थी. ऐसे में किननं स्टेडियम के पास तुलसी नाम की एक मासूम आम बेच रही थी. इस दौरान न्यूज 18 के संवाददाता ने जब मासूम से पूछा कि लॉकडाउन के दौरान आम क्यों बेच रही हो तो उसने बताया कि आगे की पढ़ाई करनी है और पेसे नहीं है, पढ़ाई करने के लिए मोबाइल खरीदना हे जिससे पढ़ सकें. उसने बताया कि कोरोना के चलते स्कूल भी छूट गया.
न्यूज 18 ने इस खबर को प्रमुखता से उठाया था, ये खबर वायरल हो गई. जिसके बाद वैल्युएबल एडुटेंमेंट कंपनी के वाइस चेयरमैन नरेंद्र हेते तुलसी की मदद को आगे आए. कंपनी के डायरेक्‍टर और उनके बेटे अमेया हेटे ने तुलसी की मदद की.

खरीदे दर्जन आम
अमेया हेटे ने तुलसी से 12 आम खरीदे और एक आम की कीमत दस हजार रुपये लगाई. इसके हिसाब से उन्होंने तुलसी को 1.20 लाख रुपये का भुगतान किया. तुलसी को एक मोबाइल फोन और दो साल का इंटरनेट भी मुहैया करवाया गया जिससे वह ऑनलाइन पढ़ाई कर सके और उसे कोई परेशानी न आए. इस दौरान नरेंद्र हेटे और उनके पुत्र ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब तुलसी अपनी पढ़ाई फिर शुरू कर सकेगी.

 jharhand news, jamshedpur news, exclusive news, mango, one mango for 10thousand, tulsi, lockdown
मोबाइल फोन और इंटरनेट पाकर तुलसी बहुत खुश है.




पिता ने भी जताया आभार
इस मदद के बाद तुलसी के पिता श्रीमाल कुमार ने कहा कि नरेंद्र इस खराब समय में उनके लिए भगवान का रूप बन कर सामने आए हैं और अब उनकी बेटी आगे पढ़ सकेगी. तुलसी की मां पद्मनी देवी ने इस मौके पर नरेंद्र हेटेक का शुक्रिया किया. वहीं तुलसी अब इससे बहुत खुश है और वह अपनी आगे की पढ़ाई कर सकेगी. उसने का कि अब उसे आम नहीं बेचने होंगे. साथ ही उसने कहा कि उसके आम इतने मीठे होंगे कि उसकी जिंदगी बदल जाएगी पता नहीं था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.