लाइव टीवी

कोरोना वारियर्स को सम्मान! जमशेदपुर में लोगों ने सफाईकर्मियों के धोए पैर, कराया भोजन
Jamshedpur News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 7, 2020, 2:47 PM IST
कोरोना वारियर्स को सम्मान! जमशेदपुर में लोगों ने सफाईकर्मियों के धोए पैर, कराया भोजन
जमशेदपुर के मानगो में लोगों ने सफाईकर्मियों के पैर धोकर उन्हें सम्मानित किया

Corona Warriors: लोगों के सम्मान से गदगद एक सफाईकर्मी (Scavengers) ने कहा कि लोगों के इस प्यार से उनलोगों का हौसला बढ़ा है. अमुमन लोग उनके काम को नोटिस नहीं करते हैं. लेकिन मानगो के लोगों ने ऐसा कर उनका मान बढ़ाया है.

  • Share this:
जमशेदपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में सफाईकर्मियों (Scavengers) की भी बड़ी भूमिका है. शहरों को साफ-सुथरा रखने के अलावा कोरोना प्रभावित इलाकों को सेनिटाइज (Sanitize) करने में ये अपना योगदान दे रहे हैं. ऐसे कोरोना वारियर्स (Corona Warriors) को देशभर में सम्मानित किया जा रहा है. जमशेदपुर के मानगो में लोगों ने सफाईकर्मियों को सम्मानित किया. उनके पांव घोए और भोजन कराया. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) की पहल पर ये सब किया गया.

सफाईकर्मियों के योगदान को सलाम 

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के प्रयास से जमशेदपुर के मानगो में सैकड़ों सफाईकर्मियों के पांव धोकर उन्हें सम्मानित किया गया. साथ ही उन्हें भोजन कराकर दस दिनों की भोजन सामग्री और मास्क भी दिये गये. स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा गठित आईटी सेल के लोगों ने कोरोना संकट की इस घड़ी में सफाईकर्मियों के योगदान को सलाम किया.



आइटी सेल के पप्पू सिंह और भवानी कुमार ने बताया कि कोरोनावायरस से स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग के जरिये निबटा जा सकता है. ऐसे में ये सफाईकर्मी जिस तरह अपनी जान जोखिम में डालकर शहर की साफ-सफाई में योगदान दे रहे हैं, वह सराहनीय है.



सफाईकर्मियों का योगदान किसी से कम नहीं

मानगो की रहने वाली उषा सिंह बताती हैं कि डॉक्टर और पुलिस-प्रशासन तो बढ़-चढ़ कर अपना योगदान दे ही रहे हैं. लेकिन कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर सफाईकर्मियों के योगदान को भी कम नहीं आंका जा सकता.

लोगों के सम्मान से गदगद एक सफाईकर्मी ने कहा कि लोगों के इस प्यार से उनलोगों का हौसला बढ़ा है. अमुमन लोग उनके काम को नोटिस नहीं करते हैं. लेकिन मानगो के लोगों ने ऐसा कर उनका मान बढ़ाया है.

बता दें कि बीते 22 मार्च को पीएम मोदी की अपील पर कोरोना वारियर्स के सम्मान में देशभर के लोगों ने ताली और थाली बजाई थी.

रिपोर्ट- संजय कुमार सिन्हा

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच दूर होगा लालू यादव का संकट! पैरोल पर जेल से आ सकते हैं बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 2:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading