लाइव टीवी

झारखंड के पहले महिला विश्वविद्यालय का पीएम नरेंद्र मोदी ने किया ऑनलाइन शिलान्यास

Ranjit Kumar Ojha | News18 Jharkhand
Updated: February 4, 2019, 2:00 PM IST
झारखंड के पहले महिला विश्वविद्यालय का पीएम नरेंद्र मोदी ने किया ऑनलाइन शिलान्यास
ऑनलाइन शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो सहित शिक्षा जगत के कई गणमान्य लोग एवं भारी संख्या में छात्राएं मौजूद थीं.

अपने संबोधन में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि महिलाओं को शिक्षित करने के उद्देश्य से राज्‍य के पहले महिला विश्वविद्यालय की स्थापना की जा रही है. इसका निर्माण सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर के पास 81 एकड़ भूमि पर 90 करोड़ की लागत से किया जाएगा.

  • Share this:
जमशेदपुर में राज्य के पहले महिला विश्वविद्यालय का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन किया. बिष्टुपुर स्थित विमेंस कॉलेज के इनडोर स्टेडियम में शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. महिला विश्वविद्यालय का निर्माण 90 करोड़ की लागत से होना है. इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दासजमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो सहित शिक्षा जगत के कई गणमान्य लोग एवं भारी संख्या में छात्राएं मौजूद थीं.

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि विश्वविद्यालय का भव्य निर्माण सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर के पास 81 एकड़ भूमि पर 90 करोड़ की लागत से किया जाएगा. उन्होंने कहा कि
महाविद्यालय का शिलान्यास देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ऑनलाइन बटन दबाकर किया गया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं को शिक्षित करने के उद्देश्य से राज्‍य के पहले महिला विश्वविद्यालय की स्थापना की जा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते 4 सालों में राज्य सरकार ने 5 यूनिवर्सिटी की शुरुआत की है. वहीं बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र की छात्राओं को उच्च शिक्षा देने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें - जादूगोड़ा में 18 साल से बंद पड़ी राखा माइंस का सीएम रघुवर दास ने किया उद्घाटन

ये भी देखें - VIDEO: मातृ शक्ति ही सबसे बड़ी शक्ति है- सीएम रघुवर दास

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2019, 8:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...