लाइव टीवी

झारखंड में मौसम से भी तेज बदलते थे CM, इसके लिए कांग्रेस-JMM जिम्मेवार: PM मोदी

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: December 3, 2019, 4:21 PM IST
झारखंड में मौसम से भी तेज बदलते थे CM, इसके लिए कांग्रेस-JMM जिम्मेवार: PM मोदी
पीएम मोदी ने खूंटी के बाद जमशेदपुर में भी चुनावी सभा को संबोधित किया

पीएम मोदी (PM Modi) ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मोदी की एक ही पहचान है. मोदी कमल का फूल लेकर आता है. जहां कमल का फूल नहीं है, वहां मोदी नहीं है.

  • Share this:
जमशेदपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने खूंटी के बाद जमशेदपुर के गोपाल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने रघुवर सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि झारखंड को देश में नई पहचान दिलाने का श्रेय रघुवर दास (Raghuvar Das) एंड टीम को जाता है. पहले यहां से सिर्फ लूट और भ्रष्टाचार की खबरें आती थीं. विपक्ष के कई नेताओं पर आज भी भ्रष्टाचार के केस चल रहे हैं. इन्होंने सीएम तक की कुर्सी को बेच डाली थी.

मौसम से भी तेज बदले सीएम 

पीएम ने कहा 15 साल में झारखंड ने 10 बार सीएम को बदलते देखा. यहां पर मौसम से भी तेज सीएम बदलते थे. इसके लिए कांग्रेस और जेएमएम का निजी स्वार्थ जिम्मेदार था. लेकिन बीजेपी ने इस सियासी अस्थिरता पर रोक लगाकर पांच साल के लिए एक सीएम दिया. इस स्थिरता को बनाये रखने के लिए दोबारा बीजेपी सरकार जरूरी है.

कांग्रेस ने समस्याओं को उलझाया, हमने सुलझाया

पीएम ने कहा कि बीजेपी झारखंड को कपड़े का हब बनाना चाहती है. भारत को स्टील उत्पादन के क्षेत्र में दुनिया में दूसरे नंबर पर पहुंचाने में जमशेदपुर और झारखंड का बड़ा योगदान रहा है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने समस्याओं को उलझाया, लेकिन हमने सुलझाया. उन्होंने लूटा, हमने लौटाया. झारखंड की पुरानी समस्या को भी बीजेपी ही सुलझाएगी.

राजनीति को नहीं, देशनीति को देखा

पीएम ने कहा कि हमने राजनीति को नहीं, देशनीति को देखा, इसलिए दशकों से लटका मामला धारा 370 को खत्म कर सका. राम जन्म भूमि विवाद को साजिश रचकर कांग्रेस वोट बैंक के लिए टालती रही. लेकिन आज यह विवाद शांतिपूर्ण ढंग से सुलझ गया. तीन तलाक के कारण मुस्लिम समाज का हर वर्ग परेशान था. लेकिन तीन तलाक के खिलाफ कानून लाकर मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी को तबाह होने से बचाया है. देश का मध्यम वर्ग कब से इनकम टैक्स में छूट की सीमा 5 लाख करने की मांग कर रहा था. ये भाजपा की ही सरकार है, जिसने 5 लाख तक की आय को टैक्स से मुक्त किया. पिछड़ा वर्ग आयोग को भी संवैधानिक दर्जा दिया और सवर्णों को आरक्षण भी दिया.जहां कमल, सिर्फ वहां मोदी

पीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मोदी की एक ही पहचान है. मोदी कमल का फूल लेकर आता है. जहां कमल का फूल नहीं है, वहां मोदी नहीं है. दरअसल पीएम ने इस अपील से साफ कर दिया कि बीजेपी के बागियों से जनता दूर रहे. वे किसी अफवाह में न आएं. बता दें कि रघुवर सरकार में मंत्री रहे सरयू राय बीजेपी से बगावत करते हुए जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सीएम रघुवर दास के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें- PM मोदी बोले- आने वाला 5 साल झारखंड के लिए महत्वपूर्ण, मैं तैयार हूं, बस आप साथ दीजिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 3:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर