लाइव टीवी

पुलिस ने किया साइबर क्राइम के अंतरराजीय गिरोह का पर्दाफाश

Ranjeet Ojha | News18 Jharkhand
Updated: November 5, 2018, 6:50 PM IST
पुलिस ने किया साइबर क्राइम के अंतरराजीय गिरोह का पर्दाफाश
देश भर की बैंकों को 10 लाख से अधिक रकम का चूना लगाने वाले पुलिस हिरासत में

जमशेदपुर बिष्टुपुर के साइबर थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने साइबर क्राइम के एक अंतर्राजीय गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है. इसमें पुलिस ने साइबर क्राइम से जुड़े दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में एटीएम कार्ड व मोबाइल जब्त किए हैं.

  • Share this:
जमशेदपुर बिष्टुपुर के साइबर थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने साइबर क्राइम के एक अंतर्राजीय गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है. इसमें पुलिस ने साइबर क्राइम से जुड़े दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में एटीएम कार्ड व मोबाइल जब्त किए हैं. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए शातिरों में दोनों में एक हरियाण और दूसरा मथुरा का निवासी है. बिहार, झारखंड, यूपी एवं बंगाल में यह लोग  अब तक  10 लाख रुपयों का चूना अब तक अलग-अलग बैंकों को लगा चुके हैं.

सिटी एसपी प्रभात कुमार ने प्रेसवार्ता कर बताया कि दोनों मथुरा से चल कर जमशेदपुर आ रहे थे. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद दोनों की गिरफ्तारी की गई. उन्होंने बताया कि दो की संख्या में इनका गिरोह एटीएम में घुसता है. पहले यह अपने खाते से ही रुपये निकालते हैं. मगर जैसे ही रुपये निकलते ,यह तभी बैंक एटीएम का पावर कट कर देते थे.

इससे रुपये तो निकल जाया करता था मगर खाते में ट्रांजेक्शन फेल दिखाता था. जिसके बाद यह लोग बैंक से क्लेम कर उतने रुपये वापस ले लिया करते थे. इस तरह अब तक ये लोग देश के विभिन्न हिस्सों से लगभग 10 लाख की निकासी कर चुके हैं. सिटी एसपी ने कहा कि इनके अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग राज्यों में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है

यह भी पढ़े - बाबूलाल मरांडी ने सरकार पर लगाए हजारों करोड़ के घोटाले का आरोप

यह भी पढ़े - जन चौपाल में सीएम रघुवर दास ने कहा 'झारखंड को बनाएंगे विकसित राज्य'

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2018, 6:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...