चोर ने चोरी के पैसे से खरीदी बाइक, अब पीड़ित को दिलाई जाएगी

चोरी की राशि में से डेढ़ लाख रुपए में खरीदी गई मोटर साइकिल अब पी‍ड़ि‍त को हैंडओवर की जाएगाी.

Anni Amrita | News18 Jharkhand
Updated: January 12, 2019, 7:47 PM IST
चोर ने चोरी के पैसे से खरीदी बाइक, अब पीड़ित को दिलाई जाएगी
अनूप बिरथरे- एसएसपी, पूर्वी सिंहभूम
Anni Amrita | News18 Jharkhand
Updated: January 12, 2019, 7:47 PM IST
जी हां. यह खबर आपके लिए भी है. अगर आपके घर से नकद रकम चोरी हो जाए और चोर उस रकम से मोटरसाइकल, ज्वैलरी या अन्य सामान खरीद ले तो आपको उसका रिटर्न मिल सकता है. अगर पुलिस अदालत में पिटीशन डालकर बताए कि चोरी के पैसे से ही सामान खरीदा गया है, तो अदालत पीड़ित व्यक्ति को वो सामान हैंडओवर करवा सकती है वरना जब्ती की सूची में वो सामान सड़ता ही रहेगा, जब तक मुकदमे का फाइनल निर्णय न हो.

ऐसा ही एक मामला जमशेदपुर में सामने आया है. यहां के बागबेड़ा में गत 13 दिसंबर को संतोष तिवारी के घर पर  लाखों की चोरी हुई थी. इस केस में पीड़ित संतोष को अब  चोरी के पैसे से खरीदी गई मोटरसाइकिल हैंडओवर कर दी जाएगी. एसएसपी अनूप बिरथरे ने यह जानकारी दी है.

संतोष तिवारी के घर से चोरों ने डेढ़ लाख कैश, घर से सटी दुकान से पांच हजार कैश, पैनासोनिक मोबाइल, एक कैमरा, एक पेनड्राइव और एक जियोनी मोबाइल चोरी  किए थे. इस मामले में पुलिस ने सचिन पात्रो को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने अपने बहनोई के साथ मिलकर अपराध को अंजाम दिया था. वहीं मामले में आरोपी बहनोई फरार है.

पुलिस ने सचिन पात्रो के पास से चोरी के कई मोबाइल, एक बक्सा पेन-ड्राइव, मोबाइल चिप, नकद छह हजार और एक मोटरसाइकल बरामद की है. इस मोटरसाइकल को चोरी की रकम से डेढ़ लाख रुपए में खरीदा गया था.

वहीं जमशेदपुर पुलिस ने गोलमुरी थाना क्षेत्र में फूड प्लाजा के पास पिस्टल दिखाकर लोगों को लूटने के प्रयास में खड़े एक बदमाश आदित्य कुमार रजक को गिरफ्तार किया है. आदित्य को पिस्टल गोड़्डा के रहने वाले एक शख्स ने दी है. आदित्य के पास से पिस्टल के अलावा छह गोलियां और एक मोबाइल पुलिस ने जब्त किया है.

यह भी पढ़ें- बंदूक की नोक पर निजी कंपनी के कर्मचारी से साढ़े छह लाख रुपये की लूट

यह भी पढ़ें- धनबाद: स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर फंदा लगाकर महिला ने दी जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2019, 5:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...