जमशेदपुर: महिला की मौत पर अपनी गलती छुपाने के लिए अस्पताल ने डेडबॉडी को कर दिया रेफर

महिला को प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
महिला को प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

जमशेदपुर (Jamshedpur) में निजी अस्पताल ने प्रसव के लिए भर्ती महिला की मौत पर अपनी लापरवाही छुपाने के लिए डेडबॉडी को ही रेफर कर दिया.

  • Share this:
जमशेदपुर. झारखंड के जमशेदपुर (Jamshedpur) में निजी अस्पताल को लेकर सनसनीखेज मामला सामने आया. प्रसव के लिए भर्ती महिला की बच्चे को जन्म देने के बाद शौचालय में गिरने से मौत हो गई. लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले में अपनी लापरवाही छुपाने के लिए डेडबॉडी को ही रेफर कर दिया. जब परिजन महिला को लेकर रेफर किये हुए अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने बताया कि महिला की काफी देर पहले ही मौत हो गई है. जिसके बाद घटना से गुस्साये परिजनों ने निजी अस्पताल में जमकर हंगामा मचाया.

परिजनों का आरोप 

परिजनों ने बताया कि मृतिका को प्रसव के लिए बिष्टुपुर के स्टील सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बच्चे को जन्म देने के बाद महिला शौचालय गई थी, जहां गिरने से उसकी मौत हो गई. परिजनों ने इस दौरान कई बार डॉक्टरों को बुलाया. मगर काफी देर तक कोई डॉक्टर महिला को देखने नहीं आया.



परिजन के मुताबिक बाद में जब डॉक्टर आया और जांच में मौत का पता चलने पर अपनी गलती छिपाने के लिए अस्पताल ने डेडबॉडी को ही टीएमएच अस्पताल रेफर कर दिया. जहां ले जाने पर डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर परिजनों को बताया कि उसकी मौत करीब तीन घंटे पहले ही हो चुकी है.


अस्पताल के खिलाफ केस दर्ज 

घटना से गुस्साये परिजनों ने स्टील सिटी अस्पताल में जमकर हंगामा किया. परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टर और प्रबंधन पर हत्या का केस बिष्टुपुर थाने में दर्ज कराया है. बाद में पुलिस के पहुंचने पर परिजनों को शांत कराया गया. पीड़ित परिवार स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का करीबी है.

पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक दोषी साबित होने पर अस्पताल पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज