बीच बस्ती में शराब दुकान खोले जाने का घोर विरोध

Ranjit Kumar Ojha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 1:24 AM IST
बीच बस्ती में शराब दुकान खोले जाने का घोर विरोध
एस .महतो एएसआई, सोनारी थाना
Ranjit Kumar Ojha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 1:24 AM IST
जमशेदपुर के सोनारी थाना अंतर्गत खूंटाडीह क्षेत्र में सरकारी शराब दुकान खोले जाने का बस्तीवासियों ने जोरदार विरोध किया. उग्र हुए लोगों ने मांग की है कि बस्ती के लोगों से बिना बातचीत किेए शराब की दुकान खोलवाने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए. साथ ही शराब दुकान को अविलंब बंद कर दिया जाए.

अपने इलाके में शराब की दुकान खोले जाने को लेकर बस्तीवासियों ने शनिवार को शराब के दुकान को बंद करवाते हुए घंटो हंगामा किया. सुचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को भी भीड़ ने नहीं बख्शा और उन्हें भी घंटो घेरे रखा. बस्तीवासियों के अनुसार मंदिर से सटे घनी आबादी के बीच में सरकार बगैर जांच कराए शराब दुकान खोलने का आदेश दे चुकी है. यह सरासर गलत है. क्षेत्र के निवासियों पर इसका काफी बुरा असर पड़ रहा है.

बस्तीवासी शराब की दुकान व शराबियों से त्रस्त हो चुके हैं. अपने इलाके में इस शऱाब की दुकान को बंद करवाने पर बस्तीवासियों को मजबूर होना पड़ा. हालांकि इस हंगामे की खबर मिलने से सोनारी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत करवाने का प्रयास किया. परन्तु भीड़ ने उन्हें भी घंटो घेरे रखा. घंटों समझाने बुझाने पर मामला शांत हुआ. मगर इलाके में लोगों ने शराब दुकान को बंद करवा दिया.

मौके पर मौजूद सोनारी थाना के एएसआई ए. महतो ने कहा कि शराब की दुकान खोली गई है. पास-पड़ोस के लोग कहते हैं कि हमारे घर के पास शराब दुकान नहीं खुलना चाहिए. वहीं यहां रहनेवाले एक शख्स ने कहा कि जिसने भी यहां पर दुकान खोलवाई है उस पर एफआईआर दर्ज होनी चाहिए. ऐसा नहीं किए जाने की सूरत में यहां की जनता रोड ब्लॉक करने के साथ- साथ प्रदर्शन करेगी.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर