लाइव टीवी

रतन टाटा ने जमशेदपुर में कैंसर अस्पताल का किया उद्घाटन

News18 Jharkhand
Updated: March 13, 2019, 5:33 PM IST
रतन टाटा ने जमशेदपुर में कैंसर अस्पताल का किया उद्घाटन
मेहरबाई कैंसर अस्पताल, जमशेदपुर

यह अस्पताल पहले से संचालित है. विस्तारीकरण के तहत अस्पताल में अत्याधुनिक मशीनें लगाई गई हैं. इससे सभी प्रकार के कैंसर का इलाज यहां संभव हो गया है.

  • Share this:
टाटा समूह के मार्गदर्शक रतन टाटा ने जमशेदपुर में कैंसर अस्पताल का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि नये मेहरबाई कैंसर अस्पताल का विस्तारीकरण किया गया है. इस अस्पताल से राज्य के लोगों को काफी फायदा मिलेगा.

गौरतलब है कि विष्टुपुर स्थित यह अस्पताल पहले से ही संचालित है. अब विस्तारीकरण के तहत अस्पताल में अत्याधुनिक मशीनें लगाई गई हैं. इससे सभी प्रकार के कैंसर का इलाज यहां संभव हो गया है. उद्घाटन के मौके पर रतन टाटा के अलावा टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरण, टाटा स्टील के एमडी, जुस्को के एमडी सहित कंपनी के कई पदाधिकारी मौजूद रहे.

बता दें कि सर दोराब जी टाटा की पत्नी मेहरबाई टाटा के नाम पर वर्ष 1927 में एमटीएमएच अस्पताल का शुभारंभ हुआ था. टाटा समूह ने इस अस्पताल को आधुनिक रूप दिया है. दो मार्च 2018 को रतन टाटा ने नए अस्पताल की आधारशिला रखी थी. इस नए अस्पताल में कई ऐसी आधुनिक मशीनें लाई गई हैं, जो कैंसर की सटीक जानकारी देगी, साथ ही मरीजों को इसकी मुक्ति के लिए बेहतर इलाज भी मुहैया कराएगी.

इनपुट- आशीष कुमार

ये भी पढ़ें- कोल्हान विवि के दीक्षांत समारोह में बोलीं राज्यपाल, रोजगार दिलाने वाले विषयों की पढ़ाई जरूरी

देवघर एम्स में जल्द शुरू होगी MBBS की पढ़ाई, वैकल्पिक जगह की तलाश तेज

 
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2019, 5:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...