लाइव टीवी

दो माह में टूट गई टीटीहा से लताघर तक बनाई सड़क, अब ठेकेदार पर होगा एक्शन

Anni Amrita | News18 Jharkhand
Updated: February 9, 2019, 10:11 PM IST
दो माह में टूट गई टीटीहा से लताघर तक बनाई सड़क, अब ठेकेदार पर होगा एक्शन
दो माह पहले बनी सड़क का हुआ कुछ ऐसा हाल

शनिवार को जमशेदपुर में डीसी कार्यालय के सभागार में जिला विकास समन्वयन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में सड़क के इस मुद्दे को फोटो के साथ बहरागोड़ा के झामुमो विधायक कुणाल षाडंगी ने उठाया.

  • Share this:
पूर्वी सिंहभूम जिला के घाटशिला अनुमंडल के चाकुलिया प्रखंड में प्रधानमंत्री सड़क निर्माण योजना के तहत टीटीहा से लताघर के लिए बनाई गई सड़क दो माह के अंदर बुरी तरह टूट गई. अब इसके संवेदक पर कड़ी कार्रवाई होगी. जरूरत पड़ने पर उसके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज होगी. शनिवार को जमशेदपुर में डीसी कार्यालय के सभागार में जिला विकास समन्वयन एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया. सड़क के इस मुद्दे को फोटो के साथ बहरागोड़ा के झामुमो विधायक कुणाल षाडंगी ने उठाया. इस पर तुरंत डीसी ने घाटशिला एसडीओ के नेतृत्व में जांच कमेटी बनाने का ऐलान किया.

इस बैठक में सत्ता और विपक्ष दोनों की तरफ के विधायकों ने आयु्ष्मान कार्ड होने के बावजूद गरीबों से कई निजी अस्पतालों में कैश की डिमांड की शिकायत को उठाया. इसको लेकर 20 फरवरी के बाद आयुष्मान के तहत रजिस्टर्ड सभी अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की बैठक होगी. उस बैठक में अस्पतालों को साफ-साफ निर्देश दिया जाएगा और लगातार उनकी मॉनिटरिंग होगी. सांसद विद्युत वरण महतो के नेतृत्व में अनुश्रवण समिति की इस बैठक में कई मुद्दों को लेकर अहम फैसले हुए वहीं कई मसलों पर आम राय बनाते हुए सुलझाने की बात तय हुई.

बैठक में इंटर छात्रों का चाकुलिया में सेंटर बहरागोड़ा वापस करने, मानुसमुडिया जलापूर्ति योजना के तहत कई गावों में जलापूर्ति समस्या,कस्तूरबा विद्यालयों में पानी की, फरवरी के अंत तक जिले के सभी विद्यालों में बिजली पहुंच  समस्या, बहरागोड़ा के बालीबांध सब स्टेशन पर  28  फरवरी से काम चालू कराने, उज्ज्वला योजना में लाभुकों के साथ गड़बड़ी करने वाली गैस एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय लिया गया.

यह भी पढ़ें - चारा घोटाला: देवघर मामले में लालू की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, हाईकोर्ट के सक्षम बेंच में केस ट्रांसफर

यह भी पढ़ें - झारखंड विधानसभा का बजट सत्र समाप्त, सत्तापक्ष का वार- चुनाव के कारण विपक्ष ने चलने दिया सदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2019, 10:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...