लाइव टीवी

सरयू राय का तंज- बाबूलाल काफी उड़े, अब पंख थकने पर जहाज में लौट आए
Jamshedpur News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 18, 2020, 3:38 PM IST
सरयू राय का तंज- बाबूलाल काफी उड़े, अब पंख थकने पर जहाज में लौट आए
विधायक सरयू राय ने कहा कि मिलन समारोह में 75 फीसदी जेवीएम के लोग थे, मात्र 25 फीसदी बीजेपी के

बाबूलाल मरांडी की पहल पर भाजपा में वापसी के सवाल पर सरयू राय ने कहा कि पहले बाबूलाल बीजेपी में अपनी भूमिका तलाश लें.

  • Share this:
जमशेदपुर. पूर्व मंत्री सरयू राय (Saryu Ray) ने बीजेपी (BJP) में वापसी को लेकर बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि बाबूलाल कभी भी हमारे आदर्श नहीं रहे. वे काफी उड़े और अब पंख थक गए, तो वापस जहाज में आ गए हैं. जब उनसे ये पूछा गया कि बाबूलाल मरांडी की पहल पर क्या उनकी भी भाजपा में वापसी हो सकती है, तो उन्होंने इसे ये कहकर सिरे से खारिज कर दिया कि पहले बाबूलाल भाजपा में अपनी भूमिका तलाश लें. सरयू राय ने चुटकी लेते हुए कहा कि विलय कार्यक्रम में 75 प्रतिशत जेवीएम के लोग थे, मात्र 25 फीदसी भाजपा के.

वापसी के बाद पहली बार बीजेपी कार्यालय पहुंचे बाबूलाल 

इधर, रांची में वापसी के बाद बाबूलाल मरांडी मंगलवार को पहली बार बीजेपी कार्यालय पहुंचे. इस दौरान उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि उम्मीद से ज्यादा बीजेपी में उन्हें सम्मान मिल रहा है. रांची में रहने पर वे हर दिन दफ्तर आएंगे. और संगठन को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे. प्रदीप यादव और बंधु तिर्की के असली जेवीएम के दावे पर उन्होंने कहा कि असली-नकली साबित करने के लिए वे स्वतंत्र हैं.

'स्पीकर लेंगे असली जेवीएम पर फैसला'



कांग्रेस में शामिल होने के बाद मंगलवार को दिल्ली से रांची पहुंचे विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने कहा कि असली जेवीएम किसका है, इस पर स्पीकर फैसला करेंगे. दोनों विधायक ने कांग्रेस में शामिल होने पर खुशी जताते हुए कहा कि दो-तिहाई विधायक होने के कारण असली जेवीएम हमारा है, जिसका विलय कांग्रेस में किया गया है. उन्होंने कहा कि रांची में जल्द ही रैली आयोजित होगा, जिसमें राहुल गांधी की मौजूदगी में हजारों जेवीएम कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल होंगे.

बाबूलाल बीजेपी के हुए, प्रदीप-बंधु 'हाथ' को थामा

बता दें कि सोमवार को रांची में गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बाबूलाल मरांडी बीजेपी में वापस हो गये. वहीं जेवीएम के निष्कासित विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की दिल्ली में कांग्रेस में शामिल हो गये. दोनों विधायकों का दावा है कि असली जेवीएम उनका है, जिनका उन्होंने कांग्रेस में विलय कराया है. हाल में हुए विधानसभा चुनाव में जेवीएम के तीन विधायक चुनकर आए, बाबूलाल मरांडी, प्रदीप यादव और बंधु तिर्की. बाबूलाल मरांडी ने प्रदीप और बंधु को पार्टी से निकालकर जेवीएम का बीजेपी में विलय करा दिया. हालांकि इनदोनों विधायकों का दावा है कि दो-तिहाई विधायक के फॉर्मूले के तहत असली जेवीएम उनका है.

इनपुट- भुवन किशोर, अन्नी अमृता

ये भी पढ़ें- घर के पास गैरेज में मृत पाये गये हाईस्कूल क्लर्क, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 3:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर