Home /News /jharkhand /

हिंदू धर्म और संस्कृति को बचाएं, जनता की मदद करें - मोहन भागवत

हिंदू धर्म और संस्कृति को बचाएं, जनता की मदद करें - मोहन भागवत

जमशेदपुर मे चल रहे राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) के दक्षिण पूर्व क्षेत्र के चार दिवसीय एकत्रीकरण कार्यक्रम का रविवार को समापन हुआ. सरसंघचालक मोहन भागवत ने इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. बिष्टुपुर के जी टाउन मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि सभी कार्यतओं का मुख्‍य उद्देश्‍य जनता की मदद करना होता है. हमें सावधान रहकर अपना काम करना है.

अधिक पढ़ें ...
जमशेदपुर मे चल रहे राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) के दक्षिण पूर्व क्षेत्र के चार दिवसीय एकत्रीकरण कार्यक्रम का रविवार को समापन हुआ.   सरसंघचालक मोहन भागवत ने इस अवसर  पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. बिष्टुपुर के जी टाउन मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि सभी कार्यतओं का मुख्‍य उद्देश्‍य जनता की मदद करना होता है. हमें सावधान रहकर अपना काम करना है.

उन्‍होंने कहा कि आरएसएस के 90 साल पूरे हो गए है. सरसंघचालक ने  अधिक से अधिक लोगों को आरएसएस से जोड़ने का आह्वान किया. उन्‍होंने कहा, "हम संग के अंग हैं और हमने अपने पवित्र हिंदू धर्म और पवित्र संस्कृति को बचाने की प्रतिज्ञा ली है।"
इस कार्यक्रम में राज्‍य के मंत्री सरयू राय, सांसद विद्युत वरण महतो, भाजपा प्रवक्‍ता राजेश शुक्ल समेत कई गणमान्य लोग शामिल हुए. कार्यक्रम में आरएसएस के हजारों कार्यकर्ता भी शामिल हुए.

इस कार्यक्रम का मुख्‍य उद्देश्‍य दक्षिण पूर्व क्षेत्र यानी उत्तर बिहार, दक्षिण बिहार और झारखंड में संगठन को और मजबूत करना, धर्मांतरण खासकर ईसाई संगठनों की ओर से झारखंड के सुदूर ग्रामीण इलाकों में हो रहे धर्मांतरण को कैसे रोका जाए, हिंदुओं को हिंदुत्‍व के जरिए कैसे एक पटल पर लाया जाए इन मुद्दों पर विचार करना था.

कुछ दिनों पहले रतन टाटा संघ के कार्यालय नागपूर पहुंचे थे और उन्होनें संघ के कार्यर्ताओ की सराहना की थी.

 

Tags: RSS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर