• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • जय श्रीराम का नारा लगाने पर 17 छात्र सस्पेंड, स्कूल आने से किया मना

जय श्रीराम का नारा लगाने पर 17 छात्र सस्पेंड, स्कूल आने से किया मना

जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवेंद्र कुमार ने कहा कि घटना की जानकारी मिली है. मामले की छानबीन की जा रही है. इस सिलसिले में नियम के मुताबिक कार्रवाई होगी.

जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवेंद्र कुमार ने कहा कि घटना की जानकारी मिली है. मामले की छानबीन की जा रही है. इस सिलसिले में नियम के मुताबिक कार्रवाई होगी.

स्कूल के प्रिंसिपल एल पीटरसन का कहना है कि कैंपस में इस तरह के नारे के कारण पहले विवाद हो चुका है. हम यहां कोई विवाद नहीं चाहते हैं. इसलिए बच्चों को अनुशासन में रखने के लिए उन्हें स्टडी लीव पर भेजा गया है.

  • Share this:
    जमशेदपुर. झारखंड (Jharkhand) के जमशेदपुर (Jamshedpur) शहर में जय श्रीराम (Jai Sriram) का नारा लगाने पर 17 स्कूली छात्रों को निलंबित करने का मामला सामने आया है. यह घटना बिष्टुपुर के बेल्डीह चर्च स्कूल की है. दैनिक जागरण में छपी खबर के मुताबिक मंगलवार को 12वीं के छात्रों के एक ग्रुप (समूह) ने खेल-खेल में जयश्री राम का नारा स्कूल कैंपस में लगाया. जब इसकी जानकारी प्रिंसिपल एल पीटरसन और अन्य सदस्यों को मिली, तो आनन-फानन में अनुशासन समिति की बैठक बुलाई गई. और नारा लगाने वाले छात्रों को पांच दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया. इस दौरान उन्हें स्कूल नहीं आने की हिदायत दी गई.

    जिला शिक्षा अधीक्षक से शिकायत 

    मामले की जानकारी मिलते ही समाजसेवी अंकित आनंद और ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) नेता अप्पू तिवारी ने इसकी शिकायत जिला शिक्षा अधीक्षक से की. शिकायत में कहा गया कि स्कूल प्रबंधन ने छात्रों पर कार्रवाई कर हिंदुओं की धार्मिक भावना से खिलवाड़ किया है. जय श्रीराम का नारा लगाने पर कार्रवाई करना अनुचित है लिहाजा स्कूल पर कार्रवाई होनी चाहिए.

    जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवेंद्र कुमार ने कहा कि घटना की जानकारी मिली है. मामले की छानबीन की जा रही है. इस सिलसिले में नियम के मुताबिक कार्रवाई होगी. वहीं स्कूल के प्रिंसिपल एल पीटरसन का कहना है कि स्कूल कैंपस में इसी तरह के नारे के कारण पहले एमएनपीएस में विवाद हो चुका है. हम यहां कोई विवाद नहीं चाहते हैं. इसलिए बच्चों को अनुशासन में रखने के लिए उन्हें स्टडी लीव पर भेजा गया है. इन बच्चों की परीक्षा आगामी एक अक्टूबर से है.

    ये भी पढ़ें- आतंकी कलीमुद्दीन से होगी पूछताछ, ATS को मिली सात दिनों की रिमांड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज