Home /News /jharkhand /

जमशेदपुर कोर्ट की सुरक्षा में सेंध! हाजत का वेंटिलेटर काटकर फरार हो गये दो कैदी

जमशेदपुर कोर्ट की सुरक्षा में सेंध! हाजत का वेंटिलेटर काटकर फरार हो गये दो कैदी

जमशेदपुर कोर्ट परिसर में सुरक्षा को धता बताते हुए पहले दो हत्याएं हो चुकी हैं. (फाइल फोटो)

जमशेदपुर कोर्ट परिसर में सुरक्षा को धता बताते हुए पहले दो हत्याएं हो चुकी हैं. (फाइल फोटो)

Jamshedpur News: जमशेदपुर कोर्ट हाजत का वेंटिलेटर काटकर दो विचारधीन कैदी फरार हो गए. अहम सवाल यह है कि आखिर पेशी के दौरान कैदियों तक हेक्सा ब्लेड कैसे पहुंचा और इतनी देर तक सुरक्षाकर्मी क्या कर रहे थे.

रिपोर्ट- प्रभंजन वर्मा

जमशेदपुर. जमशेदपुर कोर्ट हाजत की सुरक्षा में सेंधमारी करते हुए शुक्रवार दोपहर दो विचारधीन कैदी फरार हो गए. दोनों कैदियों को कदमा थाना पुलिस ने मोटरसाइकिल छिनतई के आरोप में बीते 27 सितंबर को न्यायिक हिरासत में भेजा था. आज दोनों की पेशी थी. एक कैदी का नाम अमन लाल और दूसरे का नाम सोनू यादव बताया जा रहा है. दोनों कैदी जेलकारा के रोशनदान को काटकर न्यायालय के नाले के रास्ते भागने में सफल रहे.

उधर, सूचना मिलते ही जमशेदपुर एसएसपी दलबल के साथ कोर्ट परिसर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. सुरक्षा में चूक कहां हुई, इसकी जांच किए जाने की बात उन्होंने कही. एसएसपी डॉ एम तमिल वाणन ने दोषी पुलिसकर्मियों को दंडित करने के संकेत दिए हैं.

वैसे अहम सवाल यह है कि आखिर पेशी के दौरान कैदियों तक हेक्सा ब्लेड कैसे पहुंचा और इतनी देर तक सुरक्षाकर्मी क्या कर रहे थे. आपको बता दें कि जमशेदपुर कोर्ट की सुरक्षा कई बार दांव पर लग चुकी है. गैंगस्टर अखिलेश सिंह पर हमला से लेकर उपेंद्र सिंह की हत्या तक कोर्ट परिसर में हो चुकी है. हर बार सख्ती के नाम पर खानापूर्ति कर पल्ला झाड़ लिया जाता रहा है, जिसका नतीजा शुक्रवार को फिर देखने को मिला. हालांकि जमशेदपुर एसएसपी का दावा है कि जल्द ही फरार कैदियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Tags: Jamshedpur news, Jharkhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर