जमशेदपुर: मदर टेरेसा ट्रस्ट में यौन शोषण, नाबालिकों ने संस्थापक पर लगाया आरोप, आरोपी फरार

इस मामले के तीनों आरोपी फरार हो गये हैं.

Jamshedpur News: केस दर्ज होने के बाद से ट्रस्ट के संस्थापक हरपाल सिंह, पुष्पा तिर्की और वार्डन गीता देवी फरार हैं. वहीं प्रशासन ने 11 सदस्यीय टीम गठित कर मामले की जांच तेज कर दी.

  • Share this:
जमशेदपुर. लौहनगरी जमशेदपुर के टेल्को इलाके में स्थित मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट (Mother Teresa Welfare Trust) से 5 दिन पहले दो नाबालिक लड़कियां फरार हो गईं. टेल्को पुलिस ने दोनों बच्चियों को खोज निकाला, लेकिन पूछताछ में उन्होंने जो बताया, इससे मामला गरमा गया है. दोनों नाबालिकों लकड़ियों ने मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट के संस्थापक हरपाल सिंह थापर, उनकी बीवी पुष्पा तिर्की और वार्डेन गीता देवी पर यौन शोषण और बाल मजदूरी का आरोप लगाया है. आरोपी पुष्पा तिर्की खुद जिला बाल कल्याण समिति की चेयरमैन है. केस दर्ज होने के बाद से हरपाल सिंह, पुष्पा तिर्की और वार्डन गीता देवी फरार हैं. वहीं प्रशासन ने 11 सदस्यीय टीम गठित कर मामले की जांच तेज कर दी. जांच टीम में 5 महिला अधिकारी भी शामिल हैं.

घटना सामने आने के बाद मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट के 40 बच्चों को पटमदा सेफ हाउस में ट्रांसफर कर दिया गया है. शिफ्टिंग के दौरान पुलिस को पता लगा कि दो बच्चियां और लापता हैं. पुलिस द्वारा लगातार छापामारी की जा रही है. जल्द ही इन दोनों बच्चियों को भी खोज लिया जाएगा. वहीं दोनों पीड़ित बच्चियों को बाल कल्याण समिति सराईकेला में पूरी सिक्योरिटी साथ रखा गया है. बाल कल्याण समिति की टीम भी ट्रस्ट का दौरा कर चुकी है.

मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट के पड़ोस में रहने वाले अमित कुमार का कहना है कि हरपाल सिंह का आचरण सही नहीं है. वह ट्रस्ट में रहने वाले बच्चों से कम करवाता है. लोगों को ये भी आरोप है कि ट्रस्ट की ज़मीन गैर कानूनी रूप से अतिक्रमण कर कब्जे में लिया गया है. आरोपी हरपाल सिंह और उनकी पत्नी पुष्पा तिर्की आए दिन लोगों को धमकाते रहते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.