लाइव टीवी

झारखंड के इस अस्पताल में घुसते ही हो जाएंगे सेनिटाइज, बनाया खास चैंबर
Jamshedpur News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 6, 2020, 12:03 PM IST
झारखंड के इस अस्पताल में घुसते ही हो जाएंगे सेनिटाइज, बनाया खास चैंबर
जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में खास चैंबर बनाया गया है, जिसमें घुसते ही लोग सेनिटाइज हो जाएंगे

जमशेदपुर उपायुक्त ने बताया कि यह चैम्बर (Disinfection Chamber) चारों ओर से प्लास्टिक से ढंका हुआ है. इसके चारों कोनों पर फव्वारे लगे हुए हैं. इसमें प्रवेश करते ही सेनिटाइजर (Sanitizer) से फुहार निकलेगी, जो महज 5 सेकेंड में व्यक्ति को पूरी तरह सेनिटाइज कर देगी.

  • Share this:
जमशेदपुर. महात्मा गांधी मेमोरियल (MGM) हॉस्पिटल में एक ऐसा खास चैम्बर बनाया गया है, जिसमें घुसते ही मरीज पूरी तरह सेनिटाइज (Sanitize) हो जाएंगे. कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते अस्पताल प्रशासन ने डिसइंफेक्शन चैम्बर (Disinfection Chamber) बनाने का निर्णय लिया. दरअसल एमजीएम अस्पताल में कोरोना सैंपल की जांच से लेकर कोरोना मरीज (Corona Patients) के इलाज की भी व्यवस्था है. इन कार्यों में लगे डॉक्टरों एवं अन्य मेडिकल स्टाफ के लिए यह व्यवस्था की गई है.

उपायुक्त और एसएसपी ने उद्घाटन किया

अस्पताल के प्रशासनिक भवन में रजिस्ट्रेशन के लिए घुसते ही मरीज और अटेंडेंट सेनिटाइज हो जाएंगे. रविवार को इस चैंबर का जिले के उपायुक्त और एसएसपी ने उद्घाटन किया. उपायुक्त ने बताया कि यह चैम्बर चारों ओर से प्लास्टिक से ढंका हुआ है. इसके चारों कोनों पर फव्वारे लगे हुए हैं. इसमें प्रवेश करते ही सेनिटाइजर से फुहार निकलेगी, जो महज 5 सेकेंड में व्यक्ति को पूरी तरह सेनिटाइज कर देगी. उपायुक्त ने कहा कि शहर के अन्य जगहों पर भी इस सिस्टम को लगाने का प्रयास किया जा रहा है.



डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ के लिए व्यवस्था 



अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ, जो आइसोलेशन वार्ड अथवा कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के इलाज में लगे हुए हैं, जब वे आइसोलेशन वार्ड से बाहर निकलेंगे, तो सबसे पहले डिस इन्फेक्शन चैंबर में रुकेंगे. इससे उनका शरीर संक्रमण मुक्त हो जाएगा. डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है.

ये भी पढ़ें- झारखंड में खुला देश का पहला Covid-19 बूथ, अब घर बैठे करा सकते हैं जांच

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 12:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading