vidhan sabha election 2017

टाटा ज़ू में जब धूप तापने निकले टाइगर के बच्चे

Ranjit Kumar Ojha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: December 8, 2017, 10:04 AM IST
टाटा ज़ू में जब धूप तापने निकले टाइगर के बच्चे
टाटा जू में धूप तापते बाघिन व उसके बच्चे
Ranjit Kumar Ojha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: December 8, 2017, 10:04 AM IST
जमशेदपुर के टाटा ज़ू में जन्मे तीन टाइगर को आज पहली बार ज़ू के बाड़े में लाया गया. अपनी मां डोना के पूर्ण संरक्षण में तीनों शावक धूप का पूरा मजा लेते नजर आए. इनके रहने के स्थान को पूरी तरह से ढक कर रखा गया है और रात को हीटर जला कर इनको गर्म रखा जाता है.

जमशेदपुर के टाटा ज़ू में 22 अगस्त को पहली बार मां बनी डोना ने तीन मादा शावकों को जन्म दिया. पिता कैलाश और मां डोना इन तीनों शावकों की विगत तीन महीने से खुद देख भाल कर रही थीं. आज पहली बार इन्हें ज़ू के बाड़े के ठंड से बचाने के लिए बाहर निकाला गया था. तीनों शावक काफी खुश और इस ठंड में धूप का पूरा मजा ले रहे थे. आज भी आम जनता को इनसे दूर रखा गया. कारण आज भी तीनों शावक मां का ही दूध पी रहे हैं.

टाटा जू के डॉक्टर एम पालित ने कहा कि 22 अगस्त को टाटा ज़ू में डोना ने तीन शावकों को जन्म दिया है. विगत तीन माह से उसने अपने पास किसी को आने नहीं दिया था. आज पहली बार इन्हें बाहर लाया गया है. आज भी तीनों शावक मां का ही दूध पी रही हैं. लेकिन अब इन्हें थोड़ा भोजन भी दिया जाने लगा है. उन्होंने कहा कि दवा के साथ-साथ इस ठंड में इनके रहने के स्थान को पूरी तरह से ढक कर रखा गया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर