वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप में दीपिका भी लगाएंगी निशाना

Ashish Tiwari | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 17, 2017, 4:56 PM IST
वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप में दीपिका भी लगाएंगी निशाना
वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप कि लिए चुनी गई टीम
Ashish Tiwari | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 17, 2017, 4:56 PM IST
​मेक्सिको में होने वाले वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप के लिए भारतीय आर्चरी एसोसिएशन ने जमशेदपुर में  6 सदस्य टीम का चयन कर लिया है. चैंपियनशिप में दीपिका और मंगल जैसे खिलाड़ी भारत के लिए निशाना लगाते नजर आएंगे. वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप का आयोजन अगले माह अक्टूबर में मेक्सिको में होने जा रहा है.

आर्चरी टीम के चयन के लिए जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित जेआरडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में भारतीय आर्चरी एसोसिएशन ने दो दिवसीय ट्रायल कैंप का आयोजन किया था. इस ट्रायल कैंप में देश के 16 चुनिंदा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इन 16 खिलाड़ियों में से 6 खिलाड़ियों का चयन वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप के लिए कर लिया गया. चुने गए खिलाड़ियों में तीन पुरुष और तीन महिला खिलाड़ियां हैं.

पत्रकारों से बात करते हुए इंडियन आर्चरी टीम की कोच पूर्णिमा महतो ने कहा कि महिला खिलाड़ियों में दीपिका, मोनिका, प्रमिला और पुरुष खिलाड़ियों में तरुण, अतनु और मंगल का चयन किया गया है. उन्होंने कहा कि मंगल के लिए टीम में जगह बनाना संघर्षपूर्ण रहा. उसने राहुल को पीछे छोड़ते हुए टीम में जगह बनाई.

कोच पूर्णिमा महतो ने कहा कि इन सभी खिलाड़ियों से हमलोगों को काफी उम्मीदें हैं. हमलोगों की टीम का वर्ल्ड रैंकिंग अच्छा है. अब सोमवार से ट्रेनिंग कैंप की शुरुआत की जाएगी जिसमें ये खिलाड़ी वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे. अक्टूबर माह में ये सभी खिलाड़ी मेक्सिको सिटी के लिए रवाना होंगे.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर