लाइव टीवी

पीड़ित महिला ने मरीन चीफ इंजीनियर पति के खिलाफ लिखाई FIR, 10 वर्ष पहले की थी लव मैरिज

Ranjeet Ojha | News18 Jharkhand
Updated: November 13, 2019, 11:16 AM IST
पीड़ित महिला ने मरीन चीफ इंजीनियर पति के खिलाफ लिखाई FIR, 10 वर्ष पहले की थी लव मैरिज
पुलिस से न्याय की गुहार लगाने के लिए छोटे भाई के साथ चक्कर लगा रही पीड़ित महिला

बिरसानगर थाना क्षेत्र के विजया गार्डेन में रहने वाली एक महिला ने अपने मरीन चीफ इंजीनियर पति प्राचीर सिंह और ससुराल वालों पर प्रताड़ना (Torture) का आरोप लगाया है.

  • Share this:
जमशेदपुर. झारखंड (Jharkhand) के जमशेदपुर (Jamshedpur) जिले में एक महिला को प्रेम विवाह (Love Marriage) करना महंगा पड़ गया. महिला ने पति की प्रताड़ना से तंग आकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. मामला जमशेदपुर के बिरसानगर थाना क्षेत्र का है.

पूरा मामला

बिरसानगर थाना क्षेत्र के विजया गार्डेन में रहने वाली एक महिला ने अपने मरीन चीफ इंजीनियर पति प्राचीर सिंह और ससुराल वालों पर प्रताड़ना (Torture) का आरोप लगाया है. महिला का कहना है कि पिछले 10 वर्षों से पति और उसके ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे हैं.

पत्नी बोली- शराब पीकर करता है मारपीट

महिला का कहना है कि उसका पति अक्सर घर में शराब पीकर आता है और बिना किसी कारण के उसके साथ मारपीट करने लगता है. महिला ने बताया कि उसका पति मरीन चीफ इंजीनियर है और शादी के दूसरे ही दिन से उसे लगातार प्रताड़ित करने लगा था, तब पति कोलकाता में पोस्टेड था.

पति ने छुड़ा दी थी नौकरी

महिला ने कहा कि कोलकाता से अपने ससुराल जमशेदपुर में शिफ्ट होने के बाद भी पति उससे लगातार मारपीट करता रहा. महिला ने बताया कि वह नौकरीपेशा (working woman) थी. मुंबई में इंटिरियर डिजाइनर की नौकरी करती थी और उसकी तनख्वाह 1 लाख 20 हजार थी, लेकिन  पति ने जबरन उसकी नौकरी छुड़वा दी. जब अत्याचार की इंतेहा हो गई तब महिला ने अपने मायके वालों को इसकी सूचना दी. इसके बाद मायके वालों ने बिरसानगर थाने में पति और ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया.पीड़िता ने घरवालों से झगड़कर की थी शादी

पीड़िता के छोटे भाई ने बताया कि वो प्राचीर को स्कूल के दिनों से जानता था. साल 2008 में उसकी बहन की शादी प्राचीर से हुई थी. प्राचीर ने उसकी बहन से प्यार करने और बहुत खुश रखने का हवाला देकर शादी का दबाव बनाया था. उसने कहा था कि शादी के बाद वो उसकी बहन जो करना चाहती है कर सकती है, लेकिन शादी के बाद उसकी बहन के साथ क्या हुआ उसे कुछ नहीं पता.

भाई का कहना है कि बहन ने घरवालों से झगड़ा कर प्राचीर से शादी की थी, इसलिए वह घर पर न तो किसी को कुछ बता सकती थी और ना ही घर आ सकती थी. वहीं इतने वर्षों में भी जब सब कुछ ठीक नहीं हुआ तो पीड़िता ने अपने मायके वालों को पूरी घटना के बारे में बताया, जिसके बाद मामला सामने आया.

ये भी पढ़ें:- आजसू ने गठबंधन पर स्थिति साफ करने के लिए बीजेपी को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

ये भी पढ़ें:- JVM ने जारी की 37 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, सीएम के खिलाफ अभय सिंह मैदान में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 11:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर