कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत नक्सल क्षेत्र में बच्चों को बांटे कपड़े और किताबें

पटमदा प्रखंड के झूंजका गांव में बुधवार को एसएसपी अनूप बिरथरे के नेतृत्व में कम्युनिटी पुलिसिंग का आयोजन हुआ, जिसमें पुलिस अधिकारियों ने स्कूली बच्चों को कपड़े और किताबें बांटीं.

Anni Amrita | News18 Jharkhand
Updated: January 10, 2019, 12:23 AM IST
कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत नक्सल क्षेत्र में बच्चों को बांटे कपड़े और किताबें
नक्सल प्रभावित गांव के बच्चों में पुस्तक बांटते पुलिस अधिकारी
Anni Amrita | News18 Jharkhand
Updated: January 10, 2019, 12:23 AM IST
झारखंड से नक्सलियों को उखाड़ फेंकने के लिए एक तरफ जोर-शोर से ऑपरेशन चलते हैं, तो दूसरी तरफ लोगों और पुलिस के बीच दोस्ती-विश्वास बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर कम्युनिटी पुलिसिंग के आयोजन भी हो रहे हैं. इसी कड़ी में पटमदा प्रखंड के झूंजका गांव में बुधवार को एसएसपी अनूप बिरथरे के नेतृत्व में कम्युनिटी पुलिसिंग का आयोजन हुआ. कार्यक्रम में एसएसपी और अन्य पुलिस अधिकारियों ने स्कूली बच्चों को कपड़े और किताबें बांटीं. एसएपपी ने बताया कि पहली बार बच्चों के बीच ब्रांडेड कपड़े बांटे गए.

गौरतलब  है कि जमशेदपुर जिले में बच गए नक्सली आकाश का दस्ता कभी कभार झारखंड-बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में अपनी धमक दिखाने की कोशिश करता है. इसके खिलाफ पु‍लिस का ऑपरेशन लगातार जारी रहता है. वहीं बॉर्डर क्षेत्रों में जोर-शोर से कम्युनिटी पुलिसिंग अभि‍यान भी चलाया जा रहा है ताकि लोगों का विश्वास प्रशासन में बढ़े और नई पीढ़ी से कोई भी नक्सलियों की तरफ आकर्षित न हों. पूर्वी सिंहभूम जिले में नक्‍सलवाद को नेस्तनाबूद करने में कम्युनिटी पुलिसिंग का अहम योगदान रहा है. कभी उग्रवाद बहुल पटमदा प्रखंड के ज्यादातर इलाकों में अब शांति है. आकाश के दस्ते का हार्डकोर नक्सली सचिन मार्डी इसी पटमदा प्रखंड के झूंजका गांव का रहने वाला है, जिस पर पुलिस का खासा ध्यान है.

यह भी पढ़ें - नहीं रही अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की 'सुंदरी', रांची के बिरसा मुंडा जू में मौत

यह भी पढ़ें - दिन में जमा होती थी प्रीमियम राशि, शाम में रसीद हो जाते थे रद्द, सामने आई 20 लाख की हेराफेरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2019, 10:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...