लाइव टीवी

मुसाबनी में दिव्यांगों को स्वालंबी बनाने के लिए प्रशिक्षण केन्द्र

Prabhanjan kumar | News18 Jharkhand
Updated: October 2, 2018, 11:18 PM IST
मुसाबनी में दिव्यांगों को स्वालंबी बनाने के लिए प्रशिक्षण केन्द्र
दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र के उद्घाटन का दृश्य

घाटशिला के मुसाबनी प्रखंड के मेढ़िया पंचायत में गांधी जयंती के मौके पर दिव्यांगो को स्वालंबी बनाने के लिए दिव्यांग प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन किया गया. इस मौके पर पहले गांधी जी की तसवीर पर माल्यापर्ण किया गया. इसके बाद दिव्यांग प्रशिक्षण केन्द्र भवन का उद्घाटन फीता काट कर किया गया.

  • Share this:
घाटशिला के मुसाबनी प्रखंड के मेढ़िया पंचायत में गांधी जयंती के मौके पर दिव्यांगों को स्वालंबी बनाने के लिए दिव्यांग प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन किया गया. इस मौके पर पहले गांधी जी की तसवीर पर माल्यापर्ण किया गया. इसके बाद दिव्यांग प्रशिक्षण केन्द्र भवन का उद्घाटन फीता काट कर किया गया. इस मौके पर पंचायत प्रतिनिधि, मेढ़िया पंचायत के ग्राम प्रधान, मुखिया समेत अन्य लोग शामिल थे.दिव्यांग प्रशिक्षण केन्द्र के उद्घाटन समारोह में मेढिया गांव के ग्राम प्रधान विक्रम हांसदा ने कहा कि मुसाबनी प्रखंड में कई ऐसे दिव्यांग हैं जो अपने घर पे ही दम तौड़ देते हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

दिव्यांग प्रशिक्षण केन्द्र का संचालन जमशेदपुर के स्पेशल स्कूल ऑफ जय नामक संस्था करेगी. संस्था के संचालक संजय प्रसाद ने बताया कि दिव्यांगों के लिए अबतक जमशेदपुर शहर में ही प्रशिक्षण केन्द्र खोला गया है.अब संस्था गांव-गांव के गरीब इलाके में प्रशिक्षण केन्द्र खोलने जा रही है जिसके तहत पहला ْघाटशिला के मुसाबनी के मेढिया पंचायत में दिव्यांग प्रशिक्षण केन्द्र खोला गया है. इस प्रशिक्षण केन्द्र में दिव्यांगों को शिक्षा के साथ- साथ रोजगार से भी जोड़ने का प्रयास किया जाएगा.दिव्यांगों को स्वालंबी बनाने के लिए प्रयास किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें -  तीन साल की मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपी फरार

यह भी पढ़ें - 150वीं जयंती पर राज्यपाल और CM रघुवर दास ने बापू को किया नमन

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2018, 8:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...