लाइव टीवी

इलाज के लिए छुट्टी ना मिलने से परेशान शिक्षक ट्रेन के आगे कूदा, टांगे कटीं

Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: November 6, 2018, 11:38 PM IST
इलाज के लिए छुट्टी ना मिलने से परेशान शिक्षक ट्रेन के आगे कूदा, टांगे कटीं
जमशेदपुर अस्पताल में उपचार के दौरान शिक्षक नूर इकबाल

अपनी इलाज के लिए 100 दिन का छुट्टी नहीं मिलने से परेशान सहायक शिक्षक नूर इकबाल ने मंगलवार की सुबह ट्रेन से कट कर जान देने की कोशिश की. इस असफल प्रयास में उनकी जान तो फिलहाल बच गई लेकिन दोनों पांव कट गए. शिक्षक गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल में प्राथमिक इलाज करने के बाद जमशेदपुर रेफर कर दिया गया है.

  • Share this:
अपनी इलाज के लिए 100 दिन का छुट्टी नहीं मिलने से परेशान सहायक शिक्षक नूर इकबाल ने मंगलवार की सुबह ट्रेन से कट कर जान देने की कोशिश की. इस असफल प्रयास में उनकी जान तो फिलहाल बच गई लेकिन दोनों पांव कट गए. शिक्षक गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल में प्राथमिक इलाज करने के बाद जमशेदपुर रेफर कर दिया गया है. एक शिक्षक के द्वारा आत्महत्या के प्रयास को जिला शिक्षक संघ ने बेहद गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कर्मियों पर मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है.

पीड़ित शिक्षक के परिजन ने भी शिक्षा विभाग पर मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है. शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष उपेंद्र सिंह ने बताया कि शिक्षक नूर इकबाल काफी बीमार रहते थे. इसके बावजूद विभाग ने उन्हें प्रोन्नति देते हुए खूंटपानी तबादला कर दिया. इससे वे और परेशान हो गए. काफी प्रयास के बाद फिर उनका तबादला चाईबासा के गाड़ीखाना कर दिया गया लेकिन कुछ समय से वे अपने इलाज के लिए 100 दिन की छुट्टी का मांग कर रहे थे. इसके लिए उनकी पत्नी ने और उन्होंने खुद विभाग के काफी मिन्नतें की लेकिन विभाग के अधिकारी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा जबकि शिक्षक ने आत्महत्या की चेतावनी दी थी.

यह भी पढ़ें - दीपावली तोहफा: धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर दिसंबर से दौड़ेंगी ट्रेनें

यह भी पढ़ें - रघुवर सरकार की कैबिनेट ने लगाई 16 प्रस्तावों पर मोहर, आंगनबाड़ी सेविका को अब मिलेंगे 5900

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2018, 11:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...