चाईबासा में दो हार्डकोर इनामी नक्सली गिरफ्तार, बरामद हुई कई चिट्ठियां
Jamshedpur News in Hindi

दोनों के पास भारी मात्रा में नक्सली पर्चा और माओवादियों की चिट्ठी बरामद हुई है. पुलिस फिलहाल इनसे माओवादियों की गतिविधियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

  • Share this:
चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त प्रयास से हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है. इसमें खूंटी के एक लाख के इनामी भाकपा नक्सली बुधराम मुंडा और सरायकेला में सक्रिय माओवादी कमांडर महाराज प्रमाणिक दस्ता का हार्डकोर सनातन कांदिर शामिल हैं.

दोनों हार्डकोर नक्सली सिल्ली क्षेत्र में सक्रिय बोयदा पाहन की चिट्ठी लेकर अमित मुंडा और महाराज प्रमाणिक के पास जा रहे थे. इसकी सूचना मिलने पर चाईबासा रेंज सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर दोनों को गिरफ्तारी किया. दोनों के पास भारी मात्रा में नक्सली पर्चा और माओवादियों की चिट्ठी बरामद हुई है. पुलिस फिलहाल इनसे माओवादियों की गतिविधियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

खूंटी में राशन डीलर की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार



एसपी क्रांति कुमार ने बताया कि बुधराम मुंडा पर खूंटी जिले में कई मामला दर्ज हैं और एक लाख का इनामी भी है. वहीं सनातन कांदिर सारयकेला क्षेत्र में सक्रिय है. एसपी ने यह भी बताया कि दोनों नक्सलियों ने बताया कि माओवादियों के शीर्ष नेता और नीचले स्तर के नक्सलियों के बीच इन दिनों मतभेद चल रहे हैं.



इस परिवार का आधार कार्ड बनाने देर रात खुद BDO को पहुंचना पड़ा इनके घर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading