लाइव टीवी

पीएम मोदी के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के लिए जमशेदपुर के दो बच्चों का चयन

News18 Jharkhand
Updated: January 25, 2019, 12:59 PM IST
पीएम मोदी के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के लिए जमशेदपुर के दो बच्चों का चयन
इशिका साहू, छात्रा, केंद्रीय विद्यालय टाटानगर

पीएम मोदी के कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा में भाग लेने के लिए जमशेदपुर से दो छात्रों का चयन हुआ है.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर 29 जनवरी को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम करने वाले हैं. इसके लिए जमशेदपुर के दो छात्रों का चयन हुआ है, जो पीएम से उस दिन सवाल कर पाएंगे. इससे इनके घरों और स्कूलों में खुशी का माहौल है.

परीक्षा के तनाव से बच्चे कैसे मुक्त रहें, इसको लेकर पीएम मोदी ने पिछले साल खास पहल की. उन्होंने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम कर देशभर के बच्चों को कई टिप्स दिये. इस बार भी यह कार्यक्रम 29 जनवरी को होने वाला है. परीक्षा के मौसम को देखते हुए पीएम इस बार भी बच्चों को गाइड करेंगे. इस दौरान बच्चों के सवालों का जवाब भी पीएम देंगे.

इस वर्ष दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में यह कार्यक्रम आयोजित होने वाला है. इसके लिए जमशेदपुर के दो बच्चों का चयन हुआ है. केंद्रीय विद्यालय की 10वीं की छात्रा इशिका साहू ने अभी से सवाल तैयार कर ली है. बतौर इशिका वह पीएम से यह जानना चाहेगी कि देर रात तक किस प्रकार से पढ़ाई करें, ताकि परिजन दबाव न बनाएं.

आयुष झा, छात्र, एसकेपीएस स्कूल


एसकेपीएस स्कूल के 9वीं के छात्र आयुष झा को भी पीएम से सवाल पूछने का मौका मिलेगा. आयुष के मुताबिक यह उसके लिए गौरव की बात है कि वह सीधे प्रधानमंत्री से रूबरू होगा. आयुष ने छात्रों से आग्रह किया है कि वे पीएम को सुनकर उनके द्वारा बताए गये टिप्स का अनुसरण करें.

केंद्रीय विद्यालय टाटानगर की प्राचार्या सावित्री कुमारी का कहना है कि यह बहुत बड़ी बात है कि उनकी स्कूल की छात्रा को प्रधानमंत्री से मुखातिब होने का अवसर प्रदान हुआ है.

 
Loading...

रिपोर्ट- आशीष तिवारी

ये भी पढ़ें- पत्ते से पत्तल बनाकर मोटी कमाई कर रहे हैं यहां के ग्रामीण

छात्र बोले जब नौकरी नहीं तो क्या करेंगे डिग्री लेकर, वानिकी संकाय पर ठोंका ताला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जमशेदपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2019, 12:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...