Jamshedpur News: दो महिला कांस्टेबल ने जान पर खेल कर बचाई दो यात्रियों की जान

पूरी घटना स्टेशन में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई.

पूरी घटना स्टेशन में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई.

Jamshedpur News: टाटानगर आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि दोनों महिला कांस्टेबल ने सराहनीय काम किया है. दोनों ने अपनी जान को दांव पर लगाकर दो यात्रियों की जान बचाई. दोनों को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा.

  • Share this:
जमशेदपुर. टाटानगर स्टेशन (Tatanagar Station) पर शुक्रवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया. दो लोगों ट्रेन की चपेट में आते-आते बच गये. ड्यूटी पर तैनात रेल पुलिस (Rail Police) की महिला कांस्टेबल ने जान पर खेलकर दोनों यात्रियों को बचाया. इनमें एक महिला भी शामिल थी. दोनों को हल्की चोटें आईं. पूरी घटना स्टेशन में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

दरअसल जमशेदपुर के बर्मामाइंस इलाके की रहने वाली अंशु कुमारी अपने परिजनों को छोड़ने टाटानगर स्टेशन आई थी. वह प्लेटफॉर्म नंबर-2 पर परिजनों के साथ ट्रेन में थोड़ी देर के लिए बैठी कि तभी ट्रेन खुल गई. अंशु दौड़कर दरवाजे के पास आई और ट्रेन से उतरने का प्रयास किया. इधर, एक व्यक्ति उसी समय उसी गेट से ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने लगा. दोनों आपस में टकरा गए और नीचे गिर गये.

यह घटना देख पास में खड़ी महिला कांस्टेबल सुपर्णा मंडल दौड़ी और दोनों को बचाने का प्रयास किया. इस बीच बोगी में मौजूद महिला स्कॉट की सिमरन यादव भी ट्रेन से कूदी और अंशु को बचाने का कोशिश की. दोनों महिला कांस्टेबल ने मिलकर दोनों यात्रियों को ट्रैक से बाहर निकाल लिया. इस घटना में दोनों यात्रियों को हल्की चोटें आईं.

टाटानगर आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि दोनों महिला कांस्टेबल ने सराहनीय काम किया है. दोनों ने अपनी जान को दांव पर लगाकर दो यात्रियों की जान बचाई. दोनों महिला कांस्टेबल को प्रशस्ति पत्र देने के लिए अधिकारियों को लिखा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज