होम /न्यूज /झारखंड /

पद्मश्री जमुना टुडू के जंगल बचाओ अभियान में शामिल हुए केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पेड़ों को बांधी राखी

पद्मश्री जमुना टुडू के जंगल बचाओ अभियान में शामिल हुए केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पेड़ों को बांधी राखी

जंगल बचाओ अभियान के लिए जमुना टुडू को पद्मश्री सम्मान मिल चुका है.

जंगल बचाओ अभियान के लिए जमुना टुडू को पद्मश्री सम्मान मिल चुका है.

Arjun Munda News: पद्मश्री जमुना टुडू का जंगल बचाओ अभियान एक आंदोलन का रूप ले चुका है. झारखंड के गांव-गांव में यह फैल चुका है. इसी अभियान में केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने शामिल होकर पेड़ों को राखी बांधी और पर्यावरण बचाने के लिये लोगों को संकल्प दिलाया.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- प्रभंजन कुमार

जमशेदपुर. जंगल और‌‌ पेड़ों की रक्षा करने वाली पद्मश्री जमुना टुडू का अभियान एक आंदोलन का रूप ले चुका है. पेड़ों की रक्षा का अभियान आज झारखंड के गांव-गांव में फैल चुका है. आज इसी अभियान में केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने शामिल होकर पेड़ों को राखी बांधी और पर्यावरण को बचाने के लिये लोगों को संकल्प दिलाया.

भारी बरसात के बीच चाकुलिया प्रखंड की सैकड़ों महिलाओं ने रक्षा बंधन मनाते हुए पेड़ों में राखियां बांधीं. इस‌‌ मौके पर केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि वन एवं पर्यावरण के संतुलन के लिए आदिकाल से ही जनजाति समाज ने अपनी भूमिका निभाई है. साथ ही और बेहतर ढंग से कैसे जागरूक किया जाये इसके लिये अब नए सिरे से लोगों को जागरूक किया जा रहा है. हमारा मंत्रालय भी लगातार पर्यावरण संरक्षण को लेकर लोगों को प्रेरित करता रहा है.

इस मौके पर पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू, पूर्व विधायक मेनका सरदार, दिनेशानंद गोस्वामी समेत जिला पार्षद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष ने पेड़ों में राखी बांधकर कर पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया. पद्मश्री जमुना टुडू ने कहा कि आज उनका आंदोलन सफल हो रहा है. अब गांव- गांव में पेड़ों पर राखी बांधकर पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जबतक वे जीवित रहेंगी, तबतक पर्यावरण को बचाने के लिये लोगों को जागरूक करती रहेंगी.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा का स्वागत ढोल-नगाड़े के साथ किया गया. उन्हें पत्ते से बनाई गई विशेष टोपी पहना कर सम्मानित किया गया. पुष्प वर्षा कर उन्हें मंच पर लाया गया.

Tags: Arjun munda, Jamshedpur news, Jharkhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर